यह कैसा खुफिया तंत्र: गोरखपुर कोतवाली से सटे घर से ही खड़ा किया आतंकी नेटवर्क, 16 संदिग्ध रडार पर

215
What kind of intelligence is this: Terror network set up from house adjacent to Gorakhpur police station, 16 suspects on radar
एलआईयू ने उसके करीबियों और संपर्क रखने वाले 16 लोगों की सूची तैयार की है। उनकी हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है।

गोरखपुर। यूपी पुलिस और यूपी एटीएस समेत तमाम खुुफिया एजेंसी की कार्यशैली अंगुली उठने लगी है। आतंकी तारिक ने गोरखपुर कोतवाली से सटे घर से इतना बड़ा आतंकी नेटवर्क खड़ा कर दिया और किसी को भनक तक नहीं लगी। अब खुफिया तंत्र तारिक अहतर के नेटवर्क को ध्वस्त करने खंगालना शुरू किया है। एलआईयू ने उसके करीबियों और संपर्क रखने वाले 16 लोगों की सूची तैयार की है। उनकी हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। जल्द ही कुछ लोगों से पूछताछ की जा सकती है।

सोशल मीडिया से खड़ा किया नेटवर्क

तारिक के मामले में एलआईयू की नाकामी सामने आने पर एडीजी अखिल कुमार ने नाराजगी जताते हुए सतर्कता बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। कोतवाली थाने से महज 300 मीटर दूरी पर तारिक अपने घर में आराम से था और सोशल मीडिया की मदद से आतंक का नेटवर्क खड़ा कर रहा था। लेकिन, एलआईयू इससे पूरी तरह से बेखबर थी। इस मामले में अब एलआईयू की टीम एक-एक कदम फूंक-फूंक कर रख रही है। बता दें कि आतंकी गतिविधियों में स्थानीय खुफिया एजेंसी पहली बार फेल नहीं हुई है। इससे पहले गोरखनाथ मंदिर में हमला करने के आरोप में पकड़े गए संदिग्ध मुर्तजा हुसैन रहमानी के मामले में भी एलआईयू को भनक नहीं लगी थी।

गोरखपुर मंदिर में घुसा था आतंकी

बता दें कि इससे पहले गोरखपुर से नेपाल जाकर वह बांका लेकर आया और गोरखनाथ मंदिर में जवानों पर हमला कर दिया। बाद में जब वह पकड़ा गया और लखनऊ की टीम ने जांच शुरू की तो एक के बाद एक तथ्य सामने आने लगे। कुछ ऐसी ही चूक इस बार भी हुई है। गोरखपुर में तारिक आराम से अपना नेटवर्क फैला रहा था और लखनऊ एटीएस ने जब उसे पकड़ा तब गोरखपुर के एलआईयू को इसकी भनक लगी।

लखनऊ से पकड़ा गया था तारिक

गोरखपुर के कोतवाली इलाके के निवासी तारिक अतहर को 7 जुलाई को एटीएस ने लखनऊ से गिरफ्तार किया था। पूछताछ में आतंकी गतिविधियों में शामिल होने की बात सामने आई थी, जिसके बाद एटीएस ने तारिक को जेल भिजवा दिया। कोतवाली पुलिस ने तारिक के पिता का बयान भी दर्ज किया था। एटीएस अब पूछताछ के आधार पर जांच को आगे बढ़ा रही है।

इसे भी पढ़े..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here