प्रेमिका के लिए मां कत्ल: जानेमन के उकसावे पर बेटे ने दोस्तों को सुपारी देकर मां को मरवा दिया, ऐसे खुला भेद

94
Mother murdered for girlfriend: On the instigation of sweetheart, the son got the mother killed by giving betel nuts to friends, such an open secret
हत्याकांड के खुलासे के बाद लोगों को विश्वास नहीं हो रहा है कि एक बेटा कैसे अपनी मां को मरवा सकता हैं।

मेरठ। यूपी के मेरठ जिले में पिछले दिनों हुए हत्याकांड से पुलिस ने पर्दा उठा दिया। पुलिस के अनुसार महिला की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके खून उसके बेटे ने सुपारी देकर अपने दोस्तों से करवाई थी, जांच में इसकी वजह भी सामने आई, इस काम के लिए युवक की शादीशुदा प्रेमिका ने उकसाया था।

बता दें कि मेरठ के किठौर थानाक्षेत्र की नई बस्ती में अप्रैल माह में हुई स्कूल संचालिका राजबाला हत्याकांड में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। राजबाला के बेटे संचित ने ही अपने दो दोस्त किठौर निवासी आमिर और राशिद से हत्याकांड को अंजाम दिलाया था। उन्हें 2.40 लाख रुपये की सुपारी दी गई थी। हत्याकांड के खुलासे के बाद लोगों को विश्वास नहीं हो रहा है कि एक बेटा कैसे अपनी मां को मरवा सकता हैं।

पुलिस जांच में सामने आया कि संचित दूसरे समुदाय की शादीशुदा प्रेमिका से विवाह करना चाहता था, लेकिन राजबाला इसका विरोध कर रही थी। इसे लेकर लगातार होने वाले विवाद से परेशान होकर संचित ने मां की हत्या की साजिश रची। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। ये आरोपी आपस में फोन पर हत्या को लेकर बातचीत कर रहे थे। इसके आधार पर वह पुलिस के निशाने पर आए थे।

ऐसे रची हत्याकांड की साजिश

पुलिस के अनुसार आरोपी संचित काफी समय से मां की हत्या की कोशिश कर रहा था। इसके लिए यू-ट्यूब पर भी काफी वीडियो देखे। वह चाहता था कि मां को ऐसे मारा जाए जिससे लूट के इरादे से जानलेवा हमला लगे। उसने अपने दोस्तों आमिर और राशिद से इस बारे में बातचीत की। इसके बाद 2.40 लाख की सुपारी तय हुई और दो लाख रुपये दिए भी गए थे। योजना के तहत 10 अप्रैल को जब राजबाला घर पर लौटी, तो पहले से घर में मौजूद इन दोस्तों ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया।

आरोपी महिला को मृत समझकर वहां से फरार हो गए। उस समय संचित अपनी दुकान पर था। उन्होंने फोन कर संचित को बताया कि काम हो गया। थोड़ी देर बाद उसने अपने नौकर को घर भेजा, ताकि पता चल सके कि मां मर चुकी है। जब नौकर ने घर पहुंचकर बताया कि राजबाला पर हमला हुआ है और वह घायल अवस्था में है। फिर आरोपी घर पहुंचा और मां को अस्पताल में भर्ती कराया। बाद में राजबाला की मौत हो गई थी। संचित की शिकायत पर ही उस समय अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज हुआ था।

प्रेमिका के लिए फ्लैट किया था बुक

आरोपी की प्रेमिका का कुछ समय पहले निकाह अन्य युवक के साथ हो गया था। इसके बावजूद दोनों के बीच बातचीत चलती रही। युवती के पति की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। ऐसे में युवती भी संचित से शादी के लिए तैयार थी। संचित की योजना की थी कि मां को रास्ते से हटाकर वह दोनों शादी कर लेंगे और मेरठ में फ्लैट लेकर रहेंगे। इसके लिए फ्लैट भी बुक कर लिया था।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here