भोपाल में पीएम मोदी ने 2024 का चुनावी शंखनाद किया, विपक्ष को निशाने पर लेते हुए गिनाई अपनी प्राथमिकता

76
PM Modi made 2024 election conchshell in Bhopal, targeting the opposition and counting his priority
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में चुनावी शंखनाद किया।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव होने में भले ही अभी समय बचा हुआ हो,लेकिन राजनीतिक पार्टियां अभी से पूरी तैयारी में जुटी हैं। जहां देश में 15 दलों का गठबंधन भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए कोई भी कीमत चुकाने को तैयार है, वहीं भाजपा सत्ता में वापसी के लिए पूरी मेहनत से जुटी हुई है।

इसी क्रम में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में चुनावी शंखनाद किया। पीएम मोदी ने भोपाल में भाजपा के ‘मेरा बूथ-सबसे मजबूत’ कार्यक्रम के तहत अल्पकालिक विस्तारकों को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्षी एकता, महंगाई, समान नागरिक संहिता, भ्रष्टाचार, तीन तलाक और पसमांदा मुसलमानों जैसे तमाम मुद्दों पर अपनी बात रखी।

कार्यकर्ताओं की मेहनत रंग लाएगी

मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश की धरती भाजपा को दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल बनाने में बहुत बड़ी भूमिका है। इस वजह से ऐसी ऊर्जावान मध्य प्रदेश की धरती पर मेरा बूथ सबसे मजबूत इस कार्यक्रम का हिस्सा बनते हुए मुझे हृदय से आनंद आ रहा है। अच्छा लग रहा है।

गौरव हो रहा है। भाजपा के मेरा बूथ सबसे मजबूत कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि आप वर्षभर अपने अपने बूथ पर व्यस्त रहते हैं। केंद्र सरकार के नौ वर्ष पूरे होने पर देशभर में जो कार्यक्रम हो रहे हैं, उसमें आप जो मेहनत करते हैं, दिन-रात जुटे रहते हैं, उसकी जानकारियां मुझ तक लगातार पहुंच रही है। मैं जब अमेरिका और मिस्र में था, तब भी आपके प्रयासों के बारे में लगातार जानकारी मिलती रहती थी। वहां से आने के बाद सबसे पहले आप सभी से मिलना यह मेरे लिए ज्यादा सुखद है।आप लोगों की मेहनत रंग लाएगी।

विपक्ष को लिया निशाने पर

पीएम मोदी ने भाषण में कहा कि हम उनमें से नहीं है जो एसी वाले कमरों में बैठ कर पार्टियां चलाते हैं और फतवे निकालते हैं। हम तो वो लोग हैं जो गांव-गांव जाकर लोगों से जुड़ते है। तीन तलाक के विषय पर पीएम ने विपक्ष पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि जो भी तीन तलाक के पक्ष में बात करते हैं, जो भी इसकी वकालत करते हैं… वो वोट बैंक के भूखे लोग मुस्लिम बेटियों के साथ बहुत बड़ा अन्याय कर रहे हैं। तीन तलाक से केवल बेटियों पर अन्याय नहीं होता…पूरे परिवार तबाह हो जाते हैं।

अगर तीन तलाक इस्लाम का जरूरी अंग है तो कतर, जॉर्डन, इंडोनेशिया जैसे देशों में क्यों इसको बंद कर दिया। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में इस समय चर्चा में चल रहे समान नागरिक संहिता के मुद्दे पर खुलकर बात की। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने बार बार कहा है कि ‘कॉमन सिविल कोड’ लाओ लेकिन ये वोटबैंक के भूखे लोग… वोट बैंक की राजनीति करने वालों ने पसमंदों मुसलमानों का शोषण किया है, लेकिन उनकी कभी चर्चा नहीं हुई। उन्हें आज भी बराबरी का हक नहीं मिलता।

फिर नहीं आने देंगे घोटालेबाजों को

कांग्रेस के चुनावी गारंटी वाले अभियान पर पीएम ने हमला बोला। पीएम ने कहा कि आजकल बार-बार एक शब्द आता है- गारंटी। ये सारे विपक्षी दल… ये लोग गारंटी हैं भ्रष्टाचार की, ये गारंटी हैं लाखों-करोड़ रुपयों के घोटालों की। कुछ दिन पहले इनका एक ‘फोटो ऑप’ कार्यक्रम हुआ… उस फोटो में जो लोग हैं उन सब का मिल कर टोटल लगाएंगे तो ये सारे मिल कर 20 लाख करोड़ रुपये के घोटाले की गारंटी हैं। कांग्रेस का अकेले ही लाखों करोड़ का घोटाला है। पीएम ने आगे कहा, ‘इन पार्टियों के पास घोटालों का ही अनुभव है और इसीलिए इनकी अगर कोई गारंटी है तो वो है- घोटालों की गारंटी।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here