बड़ा हादसा: ओडिशा में दो बसों में हुई आमने-सामने टक्कर, 12 लोगों की मौत, मची चीख- पुकार

132
Big accident: Two buses collided head-on in Odisha, 12 people died, there was hue and cry
हादसे में 12 लोगों की मौत हो चुकी है। हम घायलों को हर संभव मदद देने की कोशिश कर रहे हैं।

गंजम। ओडिशा में एक बार फिर दिल दहलाने वाला हादसा रविवार देर रात हुआ इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई, वहीं कई लोग घायल हो गए। हादसे के बाद दोनों बसों में घायलों के बीच चीख- पुकार मच गई, लोग बचाने के लिए चिलाने लगे। इस बार यह हादसा आडिशा के गंजम जिले में हुआ। घायलों को बरहमपुर के MKCG मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। गंजम की डीएम दिब्या ज्योति परिदा ने बताया कि दो बसों के बीच टक्कर हो गई। हादसे में 12 लोगों की मौत हो चुकी है। हम घायलों को हर संभव मदद देने की कोशिश कर रहे हैं।

सीएम पटनायक ने जताया शोक

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बस दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया। उन्होंने मृतकों के परिजनों को तीन-तीन लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक बयान के अनुसार, सीएम पटनायक ने घायलों को मुफ्त चिकित्सा उपचार मुहैया कराने का आदेश दिया है और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। मुख्यमंत्री ने वित्त मंत्री विक्रम अरुख और गंजम डीपीसीसी के अध्यक्ष और विधायक विक्रम पांडा को तुरंत मौके पर जाकर पीड़ितों की मदद करने का निर्देश दिया है।

निजी बस के यात्रियों को ज्यादा नुकसान

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रविवार देर रात दिगपहांडी पुलिस सीमा के तहत ओडिशा राज्य सड़क परिवहन निगम (ओएसआरटीसी) की बस सामने से आ रही एक निजी बस से टकरा गई। बरहामपुर के एसपी सरवना विवेक ने बताया कि दुर्घटना देर रात करीब एक बजे हुई। दुर्घटना में निजी बस के कई यात्रियों की मौत हुई है और कई घायल हुए हैं। ओएसआरटीसी बस में सवार लोगों को मामूली चोटें आई हैं। उन्होंने बताया कि ओएसआरटीसी की बस रायगढ़ा से भुवनेश्वर जा रही थी, जबकि निजी बस जिले के खंडादेउली गांव से एक शादी की पार्टी से लोगों को लेकर बेरहामपुर से लौट रही थी। हादसे के बाद बचाव दल तत्काल ही मौके पर पहुंचा और राहत कार्य शुरू किया। उन्होंने कहा कि दुर्घटना के पीछे का वास्तविक कारण अभी भी स्पष्ट नहीं है। हमारी जांच जारी है।’

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here