कुशीनगर में कटहल के झगड़े में युवक को पीट- पीटकर मार डाला, बचाने आए बेटे और भाई को भी पीटा

107
Murder of relationships: For just one thousand rupees, the younger brother strangled the elder to death.
मृतक की पत्नी की तहरीर पर आरोपी छोटे भाई व उसकी पत्नी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

कुशीनगर। यूपी के कुशीनगर से एक हैरान करने वाली खबर सामने आई यहां, एक युवक को मात्र कटहल खरीदने के विवाद में पीट— पीटकर आधा दर्जन लोगों ने मार डाला।यह मामला कुशीनगर स्थित विशुनपुरा थाना क्षेत्र के विशुनपुर बरियापट्टी गांव में कटहल खरीदने की बात को लेकर पिकअप से आए आधा दर्जन लोगों ने एक व्यक्ति पर हमला कर दिया। यह व्यक्ति कटहल तोड़वा रहा था। उसे पीट-पीटकर मार डाला।

घटनास्थल पर मौजूद उसका भाई और दो बेटे बचाव में पहुंचे तो उन्हें भी पीटकर घायल कर दिया। युवक की हत्या जानकारी होने पर ग्रामीण पहुंचे, तब तक हमलावर पिकअप से भाग निकले, हालांकि उनमें एक आरोपी ग्रामीणों के हाथ लग गया। ग्रामीणों ने उसकी जमकर पिटाई की। सभी घायलों को दुदही सीएचसी लाया गया। यहां मृतक के भाई और पकड़े गए आरोपी की हालत गंभीर बताकर डॉक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया, जबकि दोनों बेटों को इलाज के बाद दुदही सीएचसी से घर भेज दिया गया। सूचना होने पर तमकुहीराज के सीओ घटनास्थल पर पहुंचकर जायजा लिए। गांव में छह थानों की पुलिसफोर्स तैनात कर दी गई है।

पिकअप से आए हमलावर

विशुनपुर बरियापट्टी गांव के निवासी गामा यादव का बहपुरवा टोला में बागीचा है। उसमें कटहल का पेड़ है। बताया जा रहा है कि गामा एक माह पहले बतरौली धुरखड़वा के कुछ व्यापारियों के साथ कटहल का फल 12 हजार रुपये में बेच दिए थे, लेकिन कटहल काटने व्यापारी नहीं आ रहे थे। इस वजह से गामा यादव ने विशुनपुर बरियापट्टी निवासी बृजेश चौहान से आठ हजार रुपये में बेच दिया। गुरुवार को दोपहर करीब दो बजे बृजेश (35) अपने भाई संदीप चौहान (30), पुत्र अनुज (14) और कविदेव (12) के साथ कटहल कटवा रहे थे। आरोप है कि तकरीबन तीन बजे पिकअप पर सवार लगभग छह की संख्या पहले व्यापारी पिकअप से पहुंचे और चारों पर हमला कर दिया। आरोप है कि बृजेश को पीट पीटकर मार डाला, जबकि संदीप, अनुज और कविदेव को घायल कर दिया।

घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया

कटहल का फल पिकअप में लादकर लेते गए। शोर सुनकर आसपास के लोग पहुंचे, तब तक पिकअप लेकर आरोपी भाग निकले, जबकि एक आरोपी को लोगों ने पकड़ लिया। उसकी जमकर पिटाई की। ग्रामीणों ने सभी घायलों को दुदही सीएचसी में भर्ती कराया। वहां पर डॉक्टर ने बृजेश को मृत घोषित कर दिया, जबकि संदीप और एक आरोपी की हालत गंभीर देख डॉक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। अनुज एवं कविदेव को हल्की चोट आई थी। उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं युवक की मौत के बाद गांव में हड़कंप मचा हुआ।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here