विशु का शव देख ग्रामीणों का खौला खून फूंक दिया आरोपियों का खेत और घर

87
Seeing Vishu's dead body, the villagers burnt the farm and house of the accused
सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद शव गांव में पहुंचा तो लोगों का गुस्सा भड़क उठा।

मेरठ। हस्तिनापुर में तीन दिन पूर्व हुई एक युवक की हत्या के बाद से उभरा दो संप्रदायों में आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा। रविवार को आक्रोशित लोगों ने आरोपियों के घरों और खेतों में आग लगा दी। सूचना पर कई थानों का फोर्स पहुंचा और स्थिति काबू करने का प्रयास किया। दमकलकर्मी आग बुझाने में जुटे हैं। शुक्रवार को बाइक सवार युवकों ने पीछे से आकर युवक विशु पर धोखे से गोलियां बरसा दी थीं। अस्पताल पहुंचने तक उसकी मौत हो गई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रविवार शाम करीब 5:30 बजे गांव में मौजूद प्राइमरी विद्यालय की दीवार पर युवक बैठा हुआ था। दो बाइक सवारों ने पीछे से आकर युवक पर एक के बाद एक कई फायर झोंक दिए, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। दिनदहाड़े गोली चलने की घटना से गांव में हड़कंप मच गया। परिजन आनन-फानन घायल को मवाना सीएचसी लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

शव देख भड़का गुस्सा

सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद शव गांव में पहुंचा तो लोगों का गुस्सा भड़क उठा। आक्रोशित भीड़ ने आरापियों के घर में आगजनी व पथराव कर दिया। आरोपियों के खेतों में भी आग लगा दी गई। सूचना पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा और गुस्साए लोगों को शांत कराया। बताया गया कि आगजनी में घर में खड़े ट्रैक्टर भी जला दिए गए, वहीं घर का अन्य सामान भी जलकर राख हो गया है। पुलिस के अनुसार पोस्टमार्टम के बाद विशू का शव जैसे ही गांव में पहुंचा तो आक्रोशित भीड़ ने संप्रदाय विशेष लोगों के कई घरों में पथराव और आगजनी कर दी। आग ने भीषण रूप धारण कर लिया, जिसमें काफी नुकसान हुआ है।

आग पर काबू पाया

गांव में आगजनी की सूचना मिलते ही एसपी देहात कमलेश बहादुर ने भारी फोर्स को क्षेत्र में तैनात कर दिया है और खुद भी मौके पर डटे हुए हैं। वहीं आगजनी होते देख दमकल की गाड़ी को मौके पर बुलाया गया, जिसने आग पर काबू पाया। उधर, गांव में भारी पुलिस बल तैनात है, क्षेत्र में कर्फ्यू जैसे हालात बने हुए हैं।

घर का इकलौता था विशु

इकलौते बेटे की हत्या के बाद परिजनों में हड़कंप मच गया और सैकड़ों ग्रामीण मवाना सीएचसी पर पहुंच गए और आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर जमकर हंगामा करने लगे। उधर मवाना और हस्तिनापुर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और परिजनों को काफी देर समझाने बुझाने की कोशिश की, लेकिन सभी कोशिशें नाकाम हो गईं। उसके बाद पीड़ित परिवार के लोगों ने सैकड़ों ग्रामीणों के साथ मवाना तहसील तिराहे पर शव को रखकर जाम लगा दिया और उच्च अधिकारियों के मौके पर आने की बात पर अड़े रहे। काफी गहमागहमी के बाद लोगों ने कई घंटे बाद जाम खोला।मामला संप्रदाय विशेष से जुड़ा होने के कारण भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here