रामनवमी पर बड़ा हादसा: इंदौर में हवन के दौरान बावड़ी की छत धंसने 25 लोग गिरे 11 की मौत, कई घायल

125
Big accident on Ram Navami: 25 people fell, 5 died, many injured when the roof of step well caved in during Havan in Indore
बावड़ी की छत धंसने से 25 लोग 40 फीट गहरी बावड़ी में चले गए। पुलिस ने रस्सियों से 18 लोगों को बाहर निकाल लिया।

इंदौर। मध्यप्रदेश की आ​र्थिक राजधानी इंदौर में रामनवमी के दिन बड़ा हादसा हो गया, इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई, 18 को बावड़ी से निकाल जा चुका हैं, बाकी दो लोगों की मलबे में तलाश की जा रही है। दरअसल इंदौर के प्रसिद्ध बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में हवन के दौरान बावड़ी की छत धंसने से 25 लोग 40 फीट गहरी बावड़ी में चले गए।

पुलिस ने रस्सियों से 18 लोगों को बाहर निकाल लिया। इनमें दो बच्चियां और सात महिलाएं हैं। डेढ़ और 11 साल के बच्चे सहित कुछ और लोगों के फंसे होने की आशंका है। बावड़ी में चार से पांच फीट पानी है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, सपना संगीता रोड स्थित स्नेह नगर में हवन के दौरान हादसा हुआ। 25 से ज्यादा लोग बावड़ी की छत पर बैठे थे। तभी ज्यादा वजन होने की वजह से उसकी छत टूट गई और लोग नीचे गिर गए।

पीएम ने सीएम को फोन कर जाने हालात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि इंदौर में हुए हादसे से बेहद आहत हूं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात कर स्थिति की जानकारी ली। राज्य सरकार बचाव और राहत कार्य में तेजी से आगे बढ़ रही है।

हवन के कारण मंदिर में भीड़ थी

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मंदिर में हवन चल रहा था। इस दौरान बावड़ी वाले हिस्से पर काफी भीड़ हो गई। इनमें अधिकांश महिलाएं और बच्चे थे, जो आगे हो रहे हवन को देखने के लिए बावड़ी वाले हिस्से पर बैठे थे।हादसे के बाद रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। रस्सी से बनी सीढ़ी बावड़ी में डालकर लोगों को बाहर निकाला गया। मंदिर परिसर में निर्माण और खुदाई का काम चल रहा है।

मंदिर परिसर में निर्माण कार्य के चलते भी कुएं की दीवार धंसकने से फर्श गिरने की आशंका है। इसके अलावा कुछ रहवासियों ने चूहों के कारण कुआं खोखला होने की बात भी कही। घटनास्थल पर कलेक्टर, पुलिस कमिश्नर सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी और एमवाय अस्पताल की मेडिकल टीम पहुंच चुकी है। राहत और बचाव कार्य जारी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर कलेक्टर और कमिश्नर से फोन पर चर्चा की। उन्होंने रेस्क्यू तेज करने के निर्देश दिए।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here