फेडेक्स भारत में अपना पहला एडवांस्ड कैपेबिलिटी कम्यूनिटी खोलेगा

123
FedEx to Open Its First Advanced Capabilities Community in India
फेडेक्स ने भविष्य में दुनिया के विभिन्न हिस्सों में एसीसी स्थापित करने की योजना बनाई है।
  • एसीसी के जरिए FedEx चल रही प्रौद्योगिकी एवं नवाचार से इंडस्ट्री में अग्रणी रूप में आपूर्ति श्रृंखला विशेषज्ञता प्रदान कर सकेगा

नईदिल्ली, बिजनेस डेस्क। फेडेक्स ने इस वर्ष देश के हैदराबाद में अपनी पहली एडवांस्ड कैपेबिलिटी कम्यूनिटी खोलने की योजना की घोषणा की है। इस कम्यूनिटी को खोला जाना दुनिया भर में कंपनी के विविधतापूर्ण कार्यबल की भर्ती एवं विकास को मजबूत बनाने और हमारे ग्राहकों को प्रदान की जाने वाली सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए अधिक सक्षम एवं कुशल संगठन के निर्माण की व्यापक बहु-वर्षीय पहल का हिस्सा है।

डिजिटल आवश्यकताओं का समर्थन

फेडेक्स ने भविष्य में दुनिया के विभिन्न हिस्सों में एसीसी स्थापित करने की योजना बनाई है। व्यावसायिक आवश्यकताओं और उच्च कुशल प्रतिभाओं की उपलब्धता के आधार पर स्थानों का चयन किया जाएगा। प्रत्येक समुदाय को विभिन्न कार्यात्मक क्षेत्रों में पूर्णकालिक FedEx टीम के सदस्यों द्वारा नियुक्त करने की योजना है जो पूरे FedEx उद्यम की तकनीकी और डिजिटल आवश्यकताओं का समर्थन करने के लिए साझा सेवाएं प्रदान करेंगे। इन समुदायों द्वारा प्रदान किया जाने वाला डिजिटल नवाचार कंपनी को वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला पारिस्थितिकी तंत्र में और भी अधिक मूल्य प्रदान करने में सक्षम बनाएगा।

 अंतरराष्ट्रीय कंपनियों को सहयोग

प्रौद्योगिकी संचालित और ज्ञान आधारित अर्थव्यवस्था के निर्माण के लिए विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा प्रदान करने पर भारत सरकार द्वारा दिया जा रहा जोर इस देश को पहले एसीसी के लिए एक आदर्श स्थान बनाता है। पहला एसीसी हैदराबाद में स्थित होगा और इसे 2023 की दूसरी छमाही में शुरू किए जाने की उम्मीद है। तेलंगाना राज्य और इसकी राजधानी हैदराबाद, उन अंतरराष्ट्रीय कंपनियों को सहयोग देने के लिए अपने इंजीनियरिंग और डिजिटल उद्यम प्रतिभा पर ध्यान दे रहा है जो यहाँ अपनी उपस्थिति कायम करने का इरादा रखती हैं।

आपूर्ति श्रृंखला बना रहा

FedEx Corp. के प्रेसिडेंट और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, राज सुब्रमण्यम ने बताया, “FedEx हमारे ग्राहकों के लिए दुनिया की सबसे लचीली, कुशल और समझदार आपूर्ति श्रृंखला बना रहा है। FedEx के लिए भारत जैसे महत्वपूर्ण बाजार में हमारी पहली एडवांस्ड कैपेबिलिटी कम्यूनिटी का उद्घाटन, हमें डिजिटल रूप से नवाचार करने के साथ-साथ तेज़, अधिक लचीला और सुरक्षित होने में सक्षम बनाएगा। यह कदम हमारे एशिया प्रशांत, मध्य पूर्व और अफ्रीका के व्यापार को बढ़ाने के साथ-साथ हमारे वैश्विक ग्राहकों के लाभ के लिए प्रौद्योगिकी विकसित करने के अवसर प्रदान करने के लिए हमारी दीर्घकालिक सोच के अनुरूप है।”

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here