हमीरपुर में कक्षा एक के छात्र की सांस नली में पेंसिल का छिलका फंसने से तड़प-तड़पकर मौत, मां का बुरा हाल

215
Class 1 student in Hamirpur died agonizingly due to pencil peel getting stuck in his windpipe, mother in bad condition
र्तिका मुंह में कटर दबाकर पेंसिल छील रही थीं। तभी पेंसिल की छीलन कटर से निकलकर स्वांस नली में फंस गई।

हमीरपुर। यूपी के हमीरपुर जिले से ऐसा सामने आया है,जिसे सुनकर आपके भी होश उड़ जाएंगें, यहां कक्षा एक में पढ़ने वाले छात्र की मौत गले में पेंसिल का छिलका फंसने से हो गई। यह खबर उन सभी पाठकों के लिए जरूरी है​ जिनके बच्चे भी छोटे हैं।यह हादसा हमीरपुर के राठ में हुआ यहां पेंसिल की छीलन गले में फंसने से कक्षा एक की छात्रा की मौत हो गई। कोतवाली क्षेत्र के पहाड़ी वीर गांव निवासी नंदकिशोर ने बताया बुधवार शाम उनका पुत्र अभिषेक (12), पुत्रियां अंशिका (8) व अर्तिका (6) छत पर बैठकर पढ़ाई कर रहीं थीं। होमवर्क करने के लिए अर्तिका मुंह में कटर दबाकर पेंसिल छील रही थीं। तभी पेंसिल की छीलन कटर से निकलकर स्वांस नली में फंस गई।

दर्द से कराहती मासूम जमीन पर गिरकर तड़पने लगी। परिजन उसे सीएचसी लेकर पहुंचे। जहां डॉ. सत्येंद्र यादव ने मृत घोषित कर दिया। वह गांव के प्राथमिक विद्यालय में कक्षा एक की छात्रा थी। मां अनीता का रो रो कर बुरा हाल है। डॉक्टर ने बताया परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया है।

बच्चों को दे समय

सीएचसी के डॉ सत्येंद्र कुमार यादव ने बताया छोटे बच्चों पर नजर रखना आवश्यक है। जिससे हादसों से बचा जा सकता है। कहा कुछ बच्चे लेट कर खाना खाते हैं अथवा पानी पीते हैं। यह जिंदगी के लिए घातक हो सकता है। स्वांस नली में खाना फंसने पर मौत तक हो सकती है। पेन-पेंसिल का प्रयोग सावधानी से कराएं। इनसे बच्चे की आंख जख्मी हो सकती है। बिस्तर पर पड़ी पेंसिल व पेन असावधानी में शरीर पर चुभने की आशंका रहती है। बच्चों की आदत कुछ भी उठा कर मुंह में रखने की होती है जिस पर अभिभावकों को ध्यान देने की जरूरत है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here