घर वालों ने पुलिस की सुरक्षा में जबरन ​पति के सामने कराया प​त्नी का दूसरा निकाह

128
The family members forcibly got the wife married in front of the husband under the protection of the police
प्रेमिका का निकाह पड़ोस के गांव से कर दिया गया सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस मुस्तैद रही।

बरेली। यूपी के बरेली जिले से एक युवक की प्रेम कहानी में उस समय मोड़ आया जब उसकी ससुराल वालों ने उसकी पत्नी का जबरन निकाह करा दिया, वह चाहकर भी अपनी पत्नी का दूसरा निकाह होता हुआ देखता रह गया। आपकों बता दें कि यह प्रेम कहानी दो संप्रदायों के दो संप्रदायों के युवक—यु​वतियों की है,यहां एक मुस्लिम युवती से एक युवक हिन्दू युवक को मोहब्बत हो गई। दोनों की मोहब्बत परवान चढ़ी और दोनों ने घर से भागकर पहले कोर्ट मैरिज की, इसके बाद लड़के के परिजनों ने दोनों का हिंदू रीति रिवाज से विवाह करा दिया। इससे युवती के परिजन आक्रोशित हो गए और मामले को लेकर थाने पहुंचे और बेटी की निकाह के लिए पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई।

लड़की ने लिए थे सात फेरे

बरेली के फतेहपुर के एक मोहल्ले के रहने वाले हिंदू युवक ने दूसरे मोहल्ले की एक मुस्लिम युवती से 14 जनवरी को आपसी सहमति के बिना धर्म परिवर्तन के विवाह किया था उसके बाद 22 सितंबर को हिंदू रीति—रिवाज के अनुसार धर्म परिवर्तन कर सनातन वैदिक पद्धति द्वारा दोनों की सहमति से स्टांप पर शादी की और सात ​फेरे लिए थे। जिसकी जानकारी युवती के परिजनों को भी पहले से ही थी और पूर्ण सहयोग भी दे रहे थे मगर दिनांक 30 सितंबर को पत्नी द्वारा मैसेज एवं फोन कॉल के द्वारा बताया गया कि मेरे परिजन मुझे घर में बंधक बनाया हुआ है और मैं चाह कर भी कुछ नहीं कर पा रही हूं और मेरा निकाह 4 दिसम्बर को जबरन दूसरी जगह किया जा रहा है।

डराकर कराया निकाह

युवती ने अपने परिजनों को भी बताया कि प्रदीप के साथ उसकी शादी हो चुकी है उसके बावजूद भी फिर से उसका निकाह कर रहे हैं। थाने में भी लड़की ने बयान देकर बताया था कि उसको प्रदीप के साथ ही जाना है उसके बावजूद भी उसको उसके परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया। इसके बाद घरवालों ने डराकर निकाह करने की बात कही। वहीं परेशान उसके पति ने जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर शादी के समक्ष साक्षय प्रस्तुत करते हुए अपनी पत्नी को उसके परिजनों से वापस दिलाने की मांग, लेकिन रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच प्रेमिका का निकाह पड़ोस के गांव से कर दिया गया सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस मुस्तैद रही। इस तरह से युवक ने अपनी पत्नी की शादी चाहकर भी नहीं रुकवा पाई।

इसे भी पढ़े…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here