नशे ने सब किया बर्बाद: पहले ​की बेटी की विदाई, फिर पति को दी अंतिम विदाई

176
Drunkenness ruined everything: first daughter's farewell, then husband's last farewell
घटना के बाद सभी लोग यह कहते हुए दिखाई दिए कि शराब ने सब बर्बाद कर दिया।

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow) से एक रूलाने वाला मामला सामने आया हैं। जिसे सुनकर किसी की आंखों में आंसू आ जाए। दरअसल राजनधानी के एक घर में बेटी की शादी की खुशियां बिखरी हुई थी। इसी बीच घर के मालिक ने थोड़ी सी शराब पी ली। और वह नशे की हालत में घर पहुंचा। नशे में देखते ही उसकी पत्नी और अन्य रिश्तेदारों ने काफी खरी-खोटी सुनाई, इससे दुखी होकर उसने फांसी लगाकर जान दे दी। इसकी जानकारी अगले दिन शादी वाले दिन हुई। वहीं मृतक की पत्नी ने किसी तरह अगले दिन पहले बेटी को विदा किया फिर पति का अंतिम विदाई दी। इस घटना के बाद सभी लोग यह कहते हुए दिखाई दिए कि शराब ने सब बर्बाद कर दिया।

पहले बेटी की विदाई

खरेहना गांव के रहने वाले सुनील द्विवेदी पिछले कई सालों से सिसेंडी मनावा मार्ग किनारे परिवार के साथ रहते थे, सुनील की बेटी की शादी रविवार को होनी थी। शादी की पूरी तैयारियं हो गई थी। इस बीच अचानक शनिवार शाम जब वो कहीं से घर आए तो शराब के नशे में थे, उन्हें शराब के नशे में देखकर पत्नी और रिश्तेदारों ने खरी-खोटी सुना दी,इससे वह बहुत नाराज हुए और सोने की बात कहकर अपने कमरे के अंदर चले गए।

शादी वाले दिन जब उन्हें जगाने के लिए कोई गया तो उनका शव फंदे से लटकता मिला। यह देखते ही शादी के घर में मातम पसर गया, हर कोई चीख-पुकार करने लगा। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं यह तय हुआ कि मृतक ने बेटी की शादी की तैयारियां की थीं, इसलिए शादी कर दीजिए और हुआ भी ऐसा ही, रात में सादगी के साथ शादी कर दी गई। अगले दिन विदाई के बाद बेटी वापस अपने मायके पहुंची और जब शव पोस्मार्टम के घर पहुंचा तो बेटी ने पिता को अंतिम विदाई दी।

इसे भी पढ़े…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here