​निकाय चुनाव में बिजली, सड़क, शिक्षा और चिकित्सा पर मैदान में उतरेंगे युवा

146
Youth will contest on electricity, roads, education and medicine in civic elections
एक आधुनिक नगर पंचायत का आयाम पेश किया जाएगा।

बीकापुर -अयोध्या। नगर पंचायत बीकापुर में चुनावी तापमान बढ़ गया है तमाम युवाओं ने स्वच्छ नगर व विकसित नगर के नारे के साथ चुनावी मैदान में ताल ठोक दी है। नगर पंचायत बीकापुर के चेयरमैन पद के प्रत्याशी युवा नेता संदीप कुमार यादव ने मौजूदा नगर पंचायत पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए मौका दिए जाने पर जनता को सही मायने में विकास का दर्शन करवाने की संकल्पना व्यक्त की है। उन्होंने यह भी दावा किया है कि नाली सड़क बिजली के स्तर पर बीकापुर बहुत ही पिछड़ी नगर पंचायत के रूप में जानी जाती है। दुर्भाग्यवश इसके लिए अभी तक के जनप्रतिनिधि ही जिम्मेदार हैं । उन्होंने दावा किया कि आने वाले समय में भय भ्रष्टाचार मुक्त नगर की परिकल्पना के साथ विकास का खाका खींचा जाएगा।

एक आधुनिक नगर पंचायत का आयाम पेश किया जाएगा। पत्रकारों से बातचीत करते हुए भावी प्रत्याशी नगर पंचायत बीकापुर से चुनाव लड़ रहे संदीप यादव ने कहा कि जिस तरीके से विगत कार्यकाल में आवास शौचालय को लेकर भ्रष्टाचार हुआ है। इसकी मैं कड़े शब्दों में निंदा करता हूं यदि अवसर मिला तो इसकी प्रमुखता से जांच की जाएगी उन्होंने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता यही रहेगी की जरूरतमंदों को बिजली-सड़क-पानी शौचालय की उचित व्यवस्था मुहैया कराई जाए।

विकास न कराने का आरोप

संदीप ने यह भी बताया कि मैं एक पोस्ट ग्रेजुएट होने के नाते मुझे एक बार क्षेत्र की जनता मौका दे और मैं विश्वास दिलाता हूं कि मैं उनके मंसूबों पर खरा उतरूंगा। उन्होंने कहा नगर पंचायत बीकापुर में मौजूदा कार्यकारिणी की जो समिति बनाई गई है उसमें बहुत सारी खामियां हैं। उन्होंने यह भी कहा नगर पंचायत क्षेत्र में एक दर्जन से ज्यादा वार्ड हैं।

उन वार्डों में बहुत सारे गरीब लोग रहते हैं जिनको शौचालय और आवास की बहुत ही जरूरत है। लेकिन पात्र लाभार्थियों को आवास और शौचालय ना देकर उनकी झोली में डाला गया है जो सर्वगुण संपन्न है। उन्होंने कहा मौजूदा कार्यकाल जो बीत रहा है ।उस कार्यकाल के दरमियान एक बहुत बड़े स्तर पर गरीब, वर्ग, के लोगों के साथ अन्याय हुआ है। उन्होंने कहा गरीब और गरीब होता जा रहा है, जिसकी सुनवाई मौजूदा नगर पंचायत के अध्यक्ष के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है।

विकास को दी प्राथमिकता

संदीप यादव ने यह भी कहा कि हम मौजूदा नगर पंचायत अध्यक्ष से शौचालय, आवास, स्ट्रीट लाइट, विधवा पेंशन, जैसे तमाम मुद्दों पर बातचीत करने को तैयार हैं ।लेकिन इन मुद्दों पर वह अपना सकारात्मक रिजल्ट आखिर क्यों नहीं देते ।उन्होंने कहा क्षेत्र की जनता अबकी बार के चुनाव में इनके गाल पर तमाचा मार कर करारा जवाब देने का काम करेगी। पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों का आखरी जवाब देते हुए उन्होंने कहा क्षेत्र की जनता के लिए विकास ही हमारी पहली प्राथमिकता होगी।

इसे भी पढ़े..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here