जब पुलिस को धोखा देने वर्दी पहनकर चोर ने चुराई कार, ऐसे आया पकड़ में

127
When the thief stole the car wearing a uniform to deceive the police, this is how he got caught
एक चोर कानपुर से पुलिस की वर्दी में एक कार चुराकर भागते हुए पकड़ा गया।

बस्ती। पुलिस और चोर में एक- दूसरे को मात देने के लिए लगातार स्पर्धा चलती रहती है। पुलिस को धोखा देने के लिए चोर एक से बढ़कर एक तरीके इजाद करते है​​ फिर भी पकड़े जाते है। कुछ ऐसा ही मामला गत दिवस यूपी के बस्ती जिले में देखने को मिला। यहां एक चोर कानपुर से पुलिस की वर्दी में एक कार चुराकर भागते हुए पकड़ा गया।

दरअसल 9 नवंबर की सुबह कानपुर से चोरी हुई कार शनिवार को फोरलेन के रास्ते अयोध्या से गोरखपुर की तरफ से निकलने की सूचना पर अलर्ट हुई बस्ती पुलिस ने हाइवे पर जगह-जगह बैरिकेडिंग करा दी। चौकड़ी टोल प्लाजा छावनी पर लगे बैरियर को तोड़ते हुए चोर लाल रंग की कार को लेकर रामजानकी मार्ग की तरफ मुड़ गए। पीछा करने में जुटी छावनी व हर्रैया पुलिस ने रामजानकी मार्ग पर बेलाडे शुक्ल गांव के पास गाड़ी खड़ी कर भाग रहे दोनों आरोपितों को पकड़ लिया और गाड़ी को कब्जे में ले लिया। वाहन समेत दोनों आरोपियों को पुलिस हर्रैया थाने ले आई।

चोरी के आरोप में सस्पेंड हुआ था

पुलिस के अनुसार, दोनों की पहचान परवेज अहमद निवासी बघौड़ा थाना उरई जनपद जालौन और रिसायत अली निवासी सूर्यनगर कॉलोनी उरई जालौन के रूप में की गई। इनमें परवेज अहमद 1995 बैच का सिपाही है, जिसे चार साल पहले बर्खास्त किया जा चुका है। बताया जा रहा है कि झांसी में तैनाती के दौरान उस पर चोरी का आरोप लगा था। इसी मामले में फरार होने के बाद उसे बर्खास्त किया गया था। पुलिस की वर्दी पहनकर परवेज अहमद ही गाड़ी चला रहा था।

शनिवार को सुबह सवा साढ़े दस वाहन चोरी की सूचना पहुंची। इसके बाद थानाध्यक्ष छावनी दुर्गेश पांडेय ने चौकड़ी टोल पर मौजूद पुलिसकर्मियों को लाल रंग की रोकने को कहा। इस दौरान यह कार पहुंची तो वर्दीधारी ड्राइवर दिखा। रोकने पर टोल के स्टॉप बैरियर को टक्कर मारकर आगे भागने लगा। इधर थाना प्रभारी हर्रैया शैलेश कुमार सिंह भी टीम सहित सक्रिय हो गए।

पुलिस से बचने वर्दी बदली

चोर ने छावनी व हर्रैया पुलिस के बीच में पड़ने पर कार को फोरलेन से रामजानकी मार्ग पर जाने वाले मार्ग पर मोड़ दिया। बेलाड़े शुक्ल गांव में गाड़ी एक मकान के बगल छोड़ने के बाद कार सवार वर्दीधारी ने अपने कपड़े बदलकर सादे कपड़े पहन लिया। पुलिस टीम को देखकर नहर के बगल झाड़ी में जाकर छुप गए। छावनी व हर्रैया पुलिस ने घेराबंदी कर ग्रामीणों की मदद से दोनों को पकड़ लिया। सीओ ने बताया कि चोर कार नंबर प्लेट बदल-बदल कर गाड़ी को लेकर आगे बढ़ रहे थे। पहले गाड़ी पर यूपी32 एमके 7797 नंबर लगाया और बाद इसे बदलकर यूपी 32 एचके 7737 कर दिया था। यह चोरी की गाड़ियों को नेपाल में बेचते थे।

इसे भी पढ़े..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here