मुलायम सिंह के निधन के बाद इस गांव में बनकर तैयार हुई उनकी प्रतिमा, स्थापित करने की तैयारी

204
After the death of Mulayam Singh, his statue was ready in this village, preparations to be installed
मूर्तिकार राजबली यादव का मुलायम सिंह से काफी लगाव था, इसलिए उनके निधन के तुरंत बाद से वह मूर्ति बनाने में जुट गए,

Azamgarh nesw आजमगढ़। यूपी के राजनीति में धरतीपुत्र के नाम से ख्यात रहे मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद सबसे पहले उनकी प्रतिमा यूपी के आजमगढ़ जिले के एक मूर्तिकार ने बनाई।प्रतिमा के आकार लेते ही उसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिसे खरीदने के लिए कई लोग मूर्तिकार के पास फोन कर रहे है। मूर्ति को बनाने वाले राजबली यादव आजमगढ़ जिले के रहने वाले मूर्तिकार हैं। वह काफी समय से मुलायम सिंह यादव के मुरीद भी रहे हैं। ऐसे में उनके निधन के बाद उन्‍होंने मूर्ति बनाने की तैयारी शुरू की जो अब बनकर पूरी तरह तैयार है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

गांव में कराएंगे प्रतिमा स्थापित

मूर्तिकार राजबली यादव का मुलायम सिंह से काफी लगाव था, इसलिए उनके निधन के तुरंत बाद से वह मूर्ति बनाने में जुट गए,अब वह इस प्रतिमा को अपने गांव में स्थापित कराने की कोशिश में जुटे हुए है, यदि ऐसा होता है तो मुलाय​म सिंह प्रतिमा लगाने वाला उनका पहला गांव होगा। आजमगढ़ लालगंज ब्लाक के रणमो गांव निवासी राजबली यादव ने वर्ष 2002 में लखनऊ विश्वविद्यालय से मास्टर आफ फाइन आर्ट की डिग्री अपने ताऊ के पुत्र लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रोफेसर व पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री लालजी अहीर की देखरेख में हासिल की।

मूर्तिकार राजबली यादव ने बताया कि उन्होंने अब तक अपने पिताजी की मूर्ति,महात्मा गांधी, पंचमुखी शंकरजी, काली जी, सुभाष चंद्र बोस, भगत सिंह, विवेकानंद, डा. आंबेडकर, महात्मा गांधी आदि सैंकड़ों मूर्ति बनाई हैं। डाली। वहीं राजबली ने बताया कि नेताजी के निधन के बाद मन में एक भाव जगा कि नेताजी की मूर्ति तैयार कर अपने गांव में लगवा दूं। उसके बाद नेताजी की एक सात फीट व एक ढाई फीट की मिट्टी की मूर्ति तैयार कर दिया।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here