बिहार में महापर्व पर बड़ा हादसा, सिलेंडर फटने से 40 झुलसे, प्रसाद बनाने की हो रही थी तैयारी

270
Big accident on Mahaparv in Bihar, 40 scorched due to cylinder burst, preparations were being made to make prasad
नीय लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन इसमें सफलता नहीं मिली।

औरंगाबाद। महापर्व छठ की तैयारी की खुशिया उस समय गम में बदल गई, जब प्रसाद बनाने की तैयारी कर रहे घर में सिलेंडर में ब्लॉस्ट हो गया। इस हादसे में 40 से ज्यादा लोग झुलस गए, घायलों को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। यहां हादसा बिहार के औरंगाबाद में हुआ है। यह घटना नगर थाना क्षेत्र के शाहगंज मोहल्ले के वार्ड नं 24 में शनिवार अल सुबह हुई। बताया जा रहा है कई लोगों की हालत गंभीर है।

मोहल्ले के अनिल गोस्वामी के घर में छठ पूजा के लिए प्रसाद बनाया जा रहा था, इस दौरान रसोई मेंन गैस रिसाव के बाद आग तेजी से फैल गई, आग की लपटें इतनी तेज थीं कि लोग तुरंत काबू नहीं कर सके बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के कारण सिलेंडर में आग लगी है।सिलेंडर में विस्फोट के बाद मोहल्ले में भगदड़ मच गई स्थानीय लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन इसमें सफलता नहीं मिली।

कई लोगों की हालत गंभीर

हालात बेकाबू होने पर स्थानीय लोगों ने नगर थाने की पुलिस और दमकल की टीम को सूचना दी। दमकल की टीम आग बुझाने में जुट गई, आग की लपटें तेज होने के बाद अचानक घर में सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। इसमें करीब 40 से ज्यादा लोग झुलस गए और कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, घटना के बाद आनन फानन में सभी घायलों को इलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

खरना की कर रहे थे तैयारी

पीड़ित परिवार के मुखिया अनिल गोस्वामी ने बताया कि घर पर छठ पर्व हो रहा था, परिवार के लोग प्रसाद बनाने की तैयारी कर रह थे, तभी गैस रिसने लगा और सिलेंडर में आग पकड़ लिया तो लोग इधर-उधर भागने लगे। तब हमारे आसपास के लोग वहां पहुंचे, उन्होंने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली विस्फोट से होने से वहां मौजूद लोग झुलस गए।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here