यूपी के सीएम योगी को मिला ‘इंडियन ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड

265
UP CM Yogi gets 'Indian of the Year' award
लोकार्पित परियोजनाओं में 19 सड़क व अन्य निर्माण की सात हैं, जिनकी कुल लागत 1633.40 लाख है।

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को इस साल का इं​डियन ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित किया गया है। अवॉर्ड की शृंखला में सीएम को राजनीति श्रेणी में उनके शानदार काम के लिए यह सम्मान मिला है। इस सम्मान को मुख्यमंत्री ने प्रदेश की 25 करोड़ जनता को समर्पित करते हुए कहा कि इस सम्मान के असली हकदार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।

बुधवार को एक मीडिया समूह द्वारा आयोजित इंडियन ऑफ द ईयर अवार्ड समारोह में मनोरंजन, राजनीति, खेल, स्टार्टअप, सोशल चेंज और जलवायु आदि श्रेणियों में प्रेरणा देने वाले कार्य करने वाली भारतीय हस्तियों को सम्मानित किया गया। मुख्यमंत्री योगी को राजनीति कैटेगरी में सर्वोत्तम भारतीय का पुरस्कार मिला।

जनता के प्रति जताया आभार

देश भर के राजनेताओं के बीच सीएम योगी को मिला अवार्ड इस श्रेणी में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया सहित कई बड़े नाम शामिल थे। अवाॅर्ड समारोह में सीएम योगी खुद मौजूद नहीं हो सके थे, हालांकि वीडियो संदेश के माध्यम से उन्होंने जनता के प्रति अपना आभार जताया। सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 37 साल बाद कोई सरकार लगातार दूसरी बार चुनी गई है। यह हमारे काम को जनता द्वारा लगाई गई मुहर है।

यह जनता के विश्वास का ही प्रतीक है और इस अवार्ड के असल हकदार देश के प्रधानमंत्री हैं। कार्यक्रम में प्रत्यक्ष उपस्थित न हो पाने पर खेद जताते हुए सीएम ने कहा कि बीते कुछ दिनों में प्रदेश में हुई अतिवृष्टि के कारण जनधन की हानि हुई है, जिसका जायजा लेने और बाढ़ पीड़ितों को अधिकाधिक राहत पहुंचाने के लिए वह जिलों का भ्रमण कर रहे हैं, इसी कारण वह अवार्ड समारोह में उपस्थित नहीं हो सके।

इसे भी पढ़े..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here