पति के वियोग में महिला ने फांसी लगाकर दी जान, इकलौती बेटी को छोड़ गई अकेले

224
In the separation of her husband, the woman hanged herself, leaving her only daughter alone
महिला ने बेटी के नाम एक सुसाइड नोट छोड़ा है। जिसमें उसने लिखा है कि बेटी मुझे माफ कर देना, तुम्हारे पिता के बिना जीना मुश्किल हो गया था।

मुरादाबाद । यूपी के मुरादाबाद के मझोला क्षेत्र से पति -पत्नी के रिश्ते का एक अनोखा प्यार सामने आया है। यहां एक महिला ने पति की मृत्यु के बाद से गहरे सदमें में जी रही थी। वह अपने दर्द को भूला नहीं पा रही थी, इसी वजह से उसने फांसी लगाकर जान दे दी। मरने से पहले महिला ने अपनी इकलौती बेटी के नाम सुसाइड नोट लिखकर उससे माफी मांगते हुए लिखा बेटी मुझे माफ करना मैं तुम्हारे पापा के बिना नहीं जी पा रही हूं, तुम अपना ख्याल रखना।

फांसी लगाने वाली महिला के पति की कोरोना की दूसरी लहर में मौत हो गई थी, जिससे वह डिप्रेशन में चल रही थी। महिला ने बेटी के नाम एक सुसाइड नोट छोड़ा है। जिसमें उसने लिखा है कि बेटी मुझे माफ कर देना, तुम्हारे पिता के बिना जीना मुश्किल हो गया था। बिलारी के भूड़ा निवासी प्रीति सिंह तोमर 35 की शादी छह साल पहले बदायूं के बिल्सी थानाक्षेत्र के रहेणिया प्याऊ निवासी दिनेश प्रताप सिंह के साथ हुई थी।

छह साल पहले हुई थी शादी

दिनेश कार चालक थे और कोरोना की दूसरी लहर में उनकी मृत्यु हो गई थी। प्रीति दो माह से बुद्धि विहार में सेंटमैरी स्कूल के पीछे किराये के मकान में बेटी गार्गी 5 और देवर विशेष प्रताप सिंह के साथ रह रही थी। सोमवार सुबह दस बजे गेट के पास खड़ी गार्गी रो रही थी। आस पड़ोस के लोगों ने बच्ची से पूछताछ की। तब उसने बताया कि उसकी मम्मी झूला झूल रही हैं।

लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और गेट खोलकर मकान में प्रवेश किया। तब देखा कि प्रीति का शव साड़ी के सहारे जाल से लटका हुआ था। पुलिस को मौके से एक डायरी मिली है। जिसमें प्रीति ने अपनी बेटी को संबोधित करते हुए लिखा है कि बेटी गार्गी मुझे माफ कर देना। तुम्हारे पिता के बिना जीनामुश्किल हो गया है। मैं तुम्हें प्यार नहीं दे पाई। तुम्हारे पिता की मौत को भुला नहीं पा रही हूं।

लिखा जीवन का दर्द

महिला ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है किपति के बिना एक महिला को क्या-क्या झेलना पड़ा है। मैंने तुम्हारे पिता के जाने के बाद महसूस किया है। मेरी मौत का कोई जिम्मेदार नहीं है। किसी को परेशान नहीं किया जाए। तुम अपनी नानी के घर रहना और खूब मन लगाकर पढ़ाई करना। सूचना मिलने पर ससुराल और मायके वाले भी आ गए। फोरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर नमूने लिए। सीओ सिविल लाइंस अनूप सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। मौके से सुसाइड नोट मिला है।

फंदे पर लटका था महिला का शव

मासूम बेटी रोज की तरह सुबह जागी तो उसे मम्मी दिखाई नहीं दी। बच्ची ने पहले तो मम्मी की तलाश की। इसके बाद उसने आवाज दी। मासूम को कोई जवाब नहीं मिला। उसने दूसरे कमरे में जाकर देखा तो जाल से साड़ी के सहारे महिला का शव लटका हुआ था। उसने मम्मी के पैरों को पकड़ कर हिलाया, लेकिन मम्मी कोई जवाब नहीं दे पाई।काफी प्रयास के बाद भी मासूम के सवालों के जवाब नहीं मिल पाए।

इसके बाद बच्ची मकान के मुख्य गेट के पास पहुंच गई। यहां वह रोने लगी। गेट अंदर से बंद था। जिसे वह खोल नहीं पा रही थी। काफी देर तक बच्ची रोती रही तो आस पड़ोस के लोग आ गए। उन्होंने गार्गी से पूछताछ की। तब बच्ची ने बताया कि उसकी मम्मी झूला झूल रही हैं। तब लोगों ने 112 पर कॉल कर पुलिस मौके पर बुला ली। वहीं सूचना पर पहुंचे परिजनों को इस घटना से गहरा झटका लगा है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here