फ्लिपकार्ट ने घरेलू और अंतरराष्‍ट्रीय होटल बुकिंग सेवाओं के लिए फ्लिपकार्ट होटल्‍स लॉन्‍च किया

258
Flipkart launches Flipkart Hotels for domestic and international hotel booking services
फ्लिपकार्ट होटल्‍स अपने ग्राहकों के लिए बेहतर अनुभव और आकर्षक डील्‍स के अलावा बेहतर सेवा भी प्रदान करेगा।
  •   फ्लिपकार्ट एप्‍लीकेशन पर बजट-फ्रैंडली होटल बुकिंग फीचर की पेशकश
  • फ्लिपकार्ट प्‍लस सदस्‍यों और ग्राहकों को मिलेंगे अतिरिक्‍त लाभ

दिल्ली बिजनेस डेस्क।  भारत के स्‍वदेशी ई-कॉमर्स मार्केटप्‍लेस फ्लिपकार्ट ने ट्रैवल सैक्‍टर के लिए अपनी पेशकश मजबूत बनाने के इरादे से अपने प्‍लेटफार्म पर होटल-बुकिंग फीचर – फ्लिपकार्ट होटल्‍स के लॉन्‍च की घोषणा की है। इस फीचर के चलतेग्राहकों को बेहतर पहुंच और विकल्‍प का लाभ मिलेगा और और करीब 3 लाख घरेलू एवं अंतरराष्‍ट्रीय होटलों में कमरे बुक करने की सुविधा मिलेगी। होटल सेवाओं की पेशकश के तहत्फ्लिपकार्ट का इरादा अपने ग्राहकों को सुविधाजनक ट्रैवल एवं बुकिंग संबंधी नीतियों के साथ-साथ ईएमआई जैसी सुविधाएं मुहैया कराना है ताकि उनके लिए ट्रैवल किफायती और बजट-फ्रैंडली बन सके।

ग्राहकों के लिए अच्छी सेवा

क्‍लीयरट्रिप के एपीआई द्वारा समर्थित, फ्लिपकार्ट होटल्‍स को ट्रैवल ग्राहकों समेत इस क्षेत्र को बेहतर ढंग से समझने के क्लीयरट्रिप के अनुभव का लाभ मिलेगा। फ्लिपकार्ट ऍप पर उपलब्‍ध यह नई पेशकश ग्राहकों को झंझटमुक्‍त बुकिंग अनुभव दिलाने के साथ-साथ लोकप्रिय मैसेजिंग ऍप्‍स के माध्‍यम से कम्‍युनिकेशन सुविधा भी प्रदान करेगी। इसके अलावाफ्लिपकार्ट प्‍लेटफार्म पर यूज़र्स को थर्ड पार्टी द्वारा की जाने वाली पेशकश का लाभ उठाने का मौका भी मिलेगा।फ्लिपकार्ट होटल्‍स अपने ग्राहकों के लिए बेहतर अनुभव और आकर्षक डील्‍स के अलावा बेहतर सेवा भी प्रदान करेगा। ग्राहकों की सुविधा को ध्‍यान में रखते हुए उनके लिए एक अलग कस्‍टमर केयर सेंटर भी खोला गया है जो यूज़र-संबंधी पूछताछ में सपोर्ट देगा।

ट्रैवल इंडस्‍ट्री को बढ़ावा मिल रहा

वर्ष 2022 अभी तक सत्‍कार उद्योग के लिए काफी शानदार साबित हुआ है और घरेलू एवं अंतरराष्‍ट्रीय मार्केट में मांग में उल्‍लेखनीय बढ़ोतरी दर्ज की गई है। ग्राहक कम लोकप्रिय डेस्टिनेशंसवर्केशंसलॉन्‍ग स्‍टे और वैकेशन रेंटल्‍स आदि को प्रमुखता से तलाश रहे हैं। इन ट्रैवल ट्रैंड्स की वजह से ट्रैवल इंडस्‍ट्री को बढ़ावा मिल रहा है। पिछले दो वर्षों के दौरान 60% सीएजीआर की तुलना में पिछली तिमाही में 70% बढ़त दर्ज की गई है और अगली त्‍योहारी तिमाही में ट्रैवल इंडस्‍ट्री का प्रदर्शन बेहतर होने की संभावना है।

आदर्श मेननसीनियर वाइस प्रेसीडेंटफ्लिपकार्ट ने कहा, ”हम फ्लिपकार्ट ऍप पर फ्लिपकार्ट होटल्‍स लॉन्‍च कर बेहद उत्‍साहित हैं जो कि ग्राहकों को किफायती होटल स्‍टे की सुविधा उपलब्‍ध कराएगा। इस बीच, फ्लिपकार्ट फ्लाइट लगातार लोकप्रियता के पायदान पर आगे बढ़ रहा है। अब फ्लिपकार्ट होटल्‍स की पेशकश के साथ हीहमने देशभर में महानगरों एवं अन्‍य छोटे शहरों-नगरों में अपने ग्राहकों को बेहतर अनुभव तथा बेहतरीन सेवाएं देने की अपनी प्रतिबद्धता को और मजबूत किया है। हमारे बैंकिंग पार्टनर्स द्वारा घोषित पेशकश के चलतेग्राहकों को इस सैगमेंट में काफी फायदा होगा और यह भारतीय ग्राहकों को उनकी ट्रैवल संबंधी आवश्‍यकताओं के लिए फ्लिपकार्ट को पसंदीदा वन-स्‍टॉप शॉप बनाने में भी मददगार साबित होगा।”

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here