बीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी , प्रयागराज की रागिनी यादव ने मारी बाजी

293

बरेली। बीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम शुक्रवार दोपहर को जारी कर दिया गया है। जिसमें प्रयागराज की रागिनी यादव पहले स्थान पर हैं। दूसरे स्थान पर नीतू देवी और तीसरे स्थान पर अभय कुमार गुप्ता रहे हैं।रुहेलखंड यूनिवर्सिटी ने बीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। टाप 3 में स्थान बनाने वाले तीनों अभ्यर्थी प्रयागराज से हैं । वहीं बरेली में नम्रता पाल पहले स्थान पर रही हैं। द्वितीय स्थान पर यश सिंह आए हैं।

यूपी बीएडए 2022 परीक्षा का आयोजन 6 जुलाई, 2022 को किया गया था। परीक्षा विभिन्न निर्धारित केंद्रों पर सभी तरह की कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में करीब 6 लाख उम्मीदवारों ने हिस्सा लिया था। परीक्षा राज्य के 75 जिलों में दो पालियों में हुई थी। ऑफलाइन मोड में हुई परीक्षा में 100.100 अंकों के कुल दो सेक्शन में प्रश्न पूछे गए थे। सवालों के जवाब देने के लिए उम्मीदवारों को तीन घंटे का समय दिया गया था।

शीघ्र शुरू हो गई काउंसिलिंग

परीक्षा का परिणाम जारी होने के बाद अब काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में सफलता पाई है उन्हें काउंसलिंग में भाग लेने का मौका दिया जाएगा। उम्मीदवारों को उनके स्कोर के आधार कॉलेज अलॉट किए जाएंगे। काउंसलिंग का पूरा शेड्यूल परिणाम के बाद जारी किया जाएगा। उम्मीदवार किसी भी नई जानकारी या अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बना कर रखें।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here