लखनऊ: पुलिस संग बैठक में व्यापारियों ने उठाई ये मांग, आईपीएस डॉ.एस.चिनप्पा को किया सम्मानित

184
राजधानी के अयोध्या रोड स्थित बंधन गेस्ट हाउस में सोमवार को ट्रांस गोमती क्षेत्र की विभिन्न बाजारों के व्यापारियों एवं डीसीपी उत्तरी के मध्य "व्यापारी-पुलिस बैठक" आयोजित हुई।

लखनऊ। राजधानी के अयोध्या रोड स्थित बंधन गेस्ट हाउस में सोमवार को ट्रांस गोमती क्षेत्र की विभिन्न बाजारों के व्यापारियों एवं डीसीपी उत्तरी के मध्य “व्यापारी-पुलिस बैठक” आयोजित हुई। इस मौके पर बतौर मुख्य अतिथि के रूप में डीसीपी उत्तरी डॉ. एस चिनप्पा ने व्यापारियों की समस्याओं को सुना।

इस दरम्यान लेखराज डॉलर मार्केट आदर्श व्यापार मंडल के अध्यक्ष विवेक श्रीवास्तव ने डीसीपी के समक्ष लेखराज डॉलर मार्केट में सर्विस रोड पर ठेले खोमचे वालों द्वारा अतिक्रमण की शिकायत की। इसी क्रम में मुंशी पुलिया के व्यापारियों ने पुनः सर्विस रोड पर एवं अंदर की तरफ ठेले खोमचे वालों के अतिक्रमण की शिकायत की। वहीं बैठक का संचालन उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता द्वारा किया गया।

व्यापारियों की सहमति से वेंडिंग जोन बनाने की वकालत

व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने डीसीपी उत्तरी आईपीएस अधिकारी डॉ. एस चिनप्पा को विभिन्न अवसरों पर किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए “पुलिस -रत्न सम्मान” से सम्मानित किया। वहीं अपने संबोधन के दौरान व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने व्यापारियों से उनकी दुकानों के सामने यदि कोई अतिक्रमण करे तो तुरंत 112 नंबर फोन करने के लिए प्रेरित किया एवं भूतनाथ पुलिस चौकी पर संगठन द्वारा साउंड सिस्टम लगाने की घोषणा की।

बताया गया कि इसके माध्यम से ग्राहकों एवं आगंतुकों को सड़कों पर वाहन ना खड़े करने की अपील की जा सकेगी। वहीं उन्होंने व्यापारियों की सहमति से ही वेंडिंग जोन बनाए जाने की वकालत की। इस दरम्यान डीसीपी उत्तरी ने प्रभारी निरीक्षक गाजीपुर को व्यापारियों की सभी समस्याओं को नोट कर उन पर प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस मौके पर पुलिस अधिकारियों के साथ—साथ तमाम व्यापारी भी मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here