लखनऊ:नेवी एनसीसी कैडेटों ने फायरिंग में यूं आजमाए हाथ, युवा कैडेट्स में दिखा खासा जोश

169
राजधानी स्थित लामार्टिनियर कॉलेज में 3 यूपी नेवल एनसीसी यूनिट द्वारा आयोजित किए जा रहे दस दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के दौरान 41 ब्रिगेड फायरिंग रेंज में 250 से अधिक कैडेटों के लिए फायरिंग अभ्यास सत्र का आयोजन किया गया।

लखनऊ। राजधानी स्थित लामार्टिनियर कॉलेज में 3 यूपी नेवल एनसीसी यूनिट द्वारा आयोजित किए जा रहे दस दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के दौरान 41 ब्रिगेड फायरिंग रेंज में 250 से अधिक कैडेटों के लिए फायरिंग अभ्यास सत्र का आयोजन किया गया। आयोजन के तहत बालिका कैडेटों के फायरिंग अभ्यास पर विशेष जोर दिया गया। मिली जानकारी के मुताबिक 80 से अधिक बालिका कैडेटों ने .22 राइफल से फायरिंग अभ्यास किया।

बताया गया कि युवा कैडेटों में जोश और उत्साह साफ दिखाई दे रहा था, क्योंकि उनमें से कई कैडेटों को पहली बार हथियार संभालने का मौका मिला था। वहीं फायरिंग प्रशिक्षण दल का नेतृत्व ए.पी सेन गर्ल्स इंटर कॉलेज से कैंप एएनओ सेकेंड ऑफिसर विमलेश मिश्रा और वरिष्ठ नौसैनिक कृष्ण किशोर तिवारी ने किया।

शिविर में सेना में भर्ती को लेकर मिली जानकारियां

प्रशिक्षण दल के नौसैनिकों जेपी सिंह, अंकुर शुक्ला और सतीश के सहयोग से इस फायरिंग प्रशिक्षण का सफलतापूर्वक आयोजन किया। इससे पहले लखनऊ लामार्टिनियर कॉलेज में 3 यूपी नेवल एनसीसी यूनिट द्वारा आयोजित किए जा रहे दस दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के दौरान एनसीसी कैडेटों के लिए,

सेना में भर्ती एसएसबी जैसे विषय पर एक व्याख्यान का भी आयोजन किया गया। इस दौरान 20 यूपी गर्ल्स बटालियन एनसीसी के कमान अधिकारी कर्नल विनोद जोशी ने कैंप में एनसीसी कैडेटों को सशस्त्र बलों में कमीशन के रास्ते, एसएसबी की प्रक्रिया एवम् एसएसबी की तैयारी जैसे विषयों पर व्याख्यान दिया।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here