AIDYO के 57वें स्थापना दिवस पर लखनऊ में कार्यक्रम का आयोजन

197
AIDYO के स्थापना दिवस पर शहीदों को नमन करते हुए

लखनऊ। आल इंडिया डेमोक्रेटिक यूथ आर्गेनाइजेशन के 57वें स्थापना दिवस के अवसर पर लखनऊ स्थित सुन्दरबाग में स्थापना दिवस सामारोह का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम शहीद वेदी पर सभी ज्ञात, अज्ञात व अल्पज्ञात शहीदों को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजली दी गई । कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के तौर पर SUCI-C उत्तर प्रदेश के राज्य कमेटी के सदस्य का. जय प्रकाश मौर्य ने युवा आंदोलन की दिशा व दशा व विस्तृत चर्चा करते हुए मौजूदा समय में युवा आन्दोलन की महत्ता पर बल दिया।

कार्यक्रम में SUCI-C के केन्द्रीय कमेटी के सदस्य कॉमरेड राधाकृष्णन के वक्तव्य “जनवादी नैतिकता विकसित करें और संघर्ष को उच्चतर स्तर पर ले जाएं” शीर्षक से प्रकाशित बुकलेट को सामूहिक रूप से पढ़ा गया तथा इस बुकलेट पर विस्तृत चर्चा भी किया गया।कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए AIDYO के लखनऊ जिला इंचार्ज सुनील कुमार ने नौजवानों से समाज में बढ़ रहें अन्याय, अत्याचार, शोषण, जुल्म अपसंस्कृति, अंधता आदि सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ क्रांतिकारी राजनीति की धारा में संगठित सामाजिक आंदोलन निर्मित करने का आह्वान किया।

AIDSO के यादवेंद्र पाल ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि वर्तमान समय में युवाओं को केंद्र व राज्य सरकार की युवा व छात्र विरोधी नीतियों के खिलाफ सशक्त एवं संगठित आंदोलन निर्मित करने की दिशा में पहल करनी चाहिए। कार्यक्रम को विप्लव सिंह, पुष्पेन्द्र, जेपी, वंदना सिंह, एडवोकेट वीरेन्द्र त्रिपाठी आदि ने भी सम्बोधित किया।

इसे भी पढ़ें..

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here