इंदौर में सात लोगों की मौत का जिम्मेदार निकला झांसी का शुभम,देर रात लगा पुलिस के हाथ

202
Shubham of Jhansi turns out to be responsible for the death of seven people in Indore, police are looking for
शुभम ने एक तरफा प्यार में प्रेमिका से बदला लेने के लिए बिल्डिंग के नीचे खड़ी स्कूटी में आग लगा दी।

झांसी। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में शुक्रवार रात हुए दर्दनाक हादसे के पीछे यूपी के झांसी के रहने वाले शुभम दीक्षित का नाम सामने आया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शुभम ने एक तरफा प्यार में प्रेमिका से बदला लेने के लिए बिल्डिंग के नीचे खड़ी स्कूटी में आग लगा दी। थोड़ी देर में इसी आग ने पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया। आग की चपेट में आने से सात लोग जिंदा जल गए। जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हैं।पुलिस ने देर रात उसे पकड़ लिया हालांकि वारादात के बाद भागने की फिराम में वह गिर कर घायल हो गया था, इसलिए पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया।

सीसीटीवी से पकड़ में आया आरोपित

इंदौर के विजय नगर थाना के स्वर्ण बाग कॉलोनी में शुक्रवार देर रात एक युवक संदिग्ध रूप से दाखिल हुआ और वहां खड़े वाहन में आग लगाने के बाद फरार हो गया। बिल्डिंग के बाहरी गेट में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज में जो युवक दिखाई पड़ रहा उसकी शिनाख्त झांसी के शुभम दीक्षित के तौर पर हुई है। इंदौर पुलिस के मुताबिक जिस युवक ने आग लगाई वह यहां रहने वाली एक लड़की से एकतरफा प्रेम करता था। गुस्से में शुभम शुक्रवार रात युवती की गाड़ी में आग लगाने पहुंचा था। इसी आग ने धीरे-धीरे करके पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया।

एकतरफा प्यार में दी वारदात को अंजाम

पुलिस के मुताबिक छह महीने पहले शुभम यहां किराएदार के तौर पर रहने आया था। इसी दौरान उसकी मुलाकात इसी बि​ल्डिंग में रहने वाली एक युवती सना से हुई थी,और वह उससे एकतरफा प्यार करने लगा था। शिवानी को उसकी मोहब्बत स्वीकार नहीं थी, इसी का बदला लेने के लिए उसने सना की स्कूटी में आग लगा दी। यहीं आगथोड़ी देर में आग पूरी इमारत में फैल गई। आग की चपेट में आने से सात लोग जिंदा जल गए। इनमें दो महिला एवं पांच पुरुष हैं। पुलिस के अनुसार आग इस कदर विकराल रूप में फैल गई कि लोगों को दो मंजिल से कूदकर भागना पड़ा। इसमें नौ लोगों को बचाया गया।

इंदौर एसपी (ईस्ट) संपत उपाध्याय के मुताबिक सीसीटीवी में पाए गए युवक की तलाश की जा रही है। उसके बारे में अभी तक यह मालूम चला है कि वह झांसी अथवा दतिया का रहने वाला है। इसके अन्य पहलुओं की जांच कराई जा रही है। वहीं, एसएसपी शिवहरी मीना का कहना है कि अभी मध्य प्रदेश पुलिस की ओर से ऐसी कोई सूचना नहीं दी गई है।

इसे भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here