डॉ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया प्रारम्भ

655
डॉ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया प्रारम्भ

अयोध्या डॉ0 राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय ने सत्र 2022-23 के लिए स्नातक एवं परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया सोमवार 18 अप्रैल से आरम्भ कर दी है। विश्वविद्यालय ने स्नातक पाठ्यक्रमों में ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 30 मई और परास्नातक पाठ्यक्रमों में आवेदन की अंतिम तिथि 15 जून निर्धारित की है।

प्रवेश प्रभारी प्रो. संत शरण मिश्र ने बताया कि विश्वविद्यालय परिसर के साथ चार अन्य संबद्ध महाविद्यालयों में संचालित पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए है। परिसर एवं संघटक महाविद्यालयों में राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के अंतर्गत स्नातक पाठ्यक्रमों का द्वितीय सत्र है। इसमें अभ्यर्थियों को प्रवेश ऑनलाइन आवेदन के लिए तीन मेजर व एक माइनर विषय दूसरे संकाय से लेना आवश्यक है। इसके अतिरिक्त एक व्यवसायिक पाठ्यक्रमों के साथ सहगामी पाठ्यक्रम चयन किए जाने की व्यवस्था है।

विश्वविद्यालय में प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थी अपने रुचि के अनुसार परिसर एवं महाविद्यालयों में संचालित पाठ्यक्रम एमएड, एमपीएड, बीपीएड, एलएलबी त्रिवर्षीय, पंचवर्षीय, बीफॉर्मा, डीफॉर्मा, एमए मास कम्युनिकेशन एवं जर्नलिज़्म, बी वोक मास कम्युनिकेशन एवं जर्नलिज़्म, एमसीए, बीसीए, बीबीए, एमटीए, डिप्लोमा, सर्टिफिकेट के साथ अन्य रोजगारपरक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डॉ. विजयेंदु चतुर्वेदी ने बताया कि परिसर के संचालित पाठ्यक्रमों का संपूर्ण विवरण विश्वविद्यालय की वेबसाइट https://rmlauentrance.in/entrance/index.aspx पर अपलोड कर दिया गया है। अभ्यर्थी प्रवेश सूचना पट पर जाकर विषय का चयन करते हुए आवेदन शुल्क जमा कर पंजीकरण कर सकते हैं ।

इसे भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here