गोदरेज इंडस्ट्रीज ने गोदरेज कैपिटल को बाजार में उतारा

291
Godrej Industries launches Godrej Capital in the market
कंपनी गृह ऋण और संपत्ति पर ऋण (एलएपी) सहित प्रत्याभूत ऋण को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगी।

लखनऊ-बिजनेस डेस्क। वित्तीय सेवा क्षेत्र में अपनी महत्वाकांक्षा को बढ़ाने के उद्देश्य से, गोदरेज इंडस्ट्रीज लिमिटेड (जीआईएल) ने आज गोदरेज कैपिटल लिमिटेड (जीसीएल) को लॉन्च किया। जीसीएल, जीआईएल की सहायक कंपनी है और यह गोदरेज हाउसिंग फाइनेंस (एचएफसी) एवं गोदरेज फाइनेंस लिमिटेड (एनबीएफसी) की होल्डिंग इकाई है।

विश्व स्तरीय खुदरा वित्तीय सेवा व्यवसाय बनाने और 2026 तक 30,000 करोड़ रुपये की बैलेंस शीट बनाने के निकटवर्ती उद्देश्य के साथ, जीआईएल ने जीसीएल में 1,500 करोड़ रुपये की पूंजी का निवेश करने का वचन दिया है। गोदरेज कैपिटल वर्तमान में मुंबई, बेंगलुरु, दिल्ली एनसीआर, अहमदाबाद और पुणे में मौजूद है और जल्द ही यह छह नए शहरों यथा जयपुर, चंडीगढ़, हैदराबाद, चेन्नई, इंदौर और सूरत में परिचालन शुरू करेगा।इस प्रगति के बारे में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, गोदरेज कैपिटल के अध्यक्ष, पिरोजशा गोदरेज ने कहा “गोदरेज कैपिटल गोदरेज समूह के समग्र विकास में एक महत्वपूर्ण स्तंभबनेगा। हमने 2020 में चुनिंदा भौगोलिक क्षेत्रों में होम लोन के साथ शुरुआत की।

इन क्षेत्रों में काम करने का लक्ष्य

हमारी पेशकश की मजबूत ग्राहक स्वीकृति देखने के बाद, हम अपने वित्तीय सेवा उद्यम की संभावनाओं के बारे में बहुत आशावादी हैं और हम नए बाजारों में कदम रखेंगे और प्रमुख लक्षित क्षेत्रों एवं उपभोक्ता खंडों में अपनी पहुंच बढ़ाएंगे”। कंपनी गृह ऋण और संपत्ति पर ऋण (एलएपी) सहित प्रत्याभूत ऋण को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगी। इसके अतिरिक्त, व्यावसायिक और भौगोलिक आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए, इस बिजनेस का लक्ष्य इस वित्तीय वर्ष में अपनी टीम को 50% बढ़ाकर लगभग 500 लोगों तक करना है।

इसे भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here