अमेठी में जमीन के एक टुकड़े के लिए चार लोागों को उतारा मौत के घाट, पांच की हालत गंभीर

208
Four people were put to death for a piece of land in Amethi, five are in critical condition
गांव में इस घटना को लेकर काफी आक्रोश है वहीं पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी हुई है।

अमेठी। यूपी के अमेठी जिले में जमीन के एक छोटे से टुकड़े के लिए पड़ोसियों में जमकर मारपीट हो गई। इस मारपीट में चार लोगों की मौत हो गई, वहीं पांच लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। मारपीट की यह वारदात मंगलवार देर रात की बताई जा रही है। मरने वालों में एक पूर्व प्रधान भी शामिल है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार देर रात एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर लाठी डंडे व धारदार हथियार से हमला बोल दिया। यह घटना अमेठी थाना क्षेत्र के राजापुर गांव में रात साढ़े नौ बजे के बाद की बताई जा रही है। इस मारपीट में पूर्व प्रधान समेत चार लोगों की मौत हो गई,जबकि पांच अन्य घायल हैं। सभी घायलों की हालत गम्भीर बताई जा रही है। घटना को लेकर उपजे आक्रोश को देखते हुए गांव को छावनी में तब्दील करने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

​जमीन पर थी निर्माण की तैयारी

अमेठी थाना क्षेत्र के गांव राजापुर मजरे गुंगवाक्ष निवासी अमरेश यादव पूर्व में ग्राम प्रधान रहे हैं। उनका भूमि के एक टुकड़े को लेकर पड़ोसी रामदुलारे यादव से विवाद चल रहा था। मंगलवार को अमरेश इसी भूमि पर मोरंग गिरवा रहे थे। इसी बात को लेकर उनकी रामदुलारे पक्ष से कहासुनी हुई थी,कहासुनी धीरे—धीरे खूनी संघर्ष में बदल गई।

हत्या की सूचना पर पहुंची पुलिस

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार कहासुनी के बाद रात करीब नौ बजे रामदुलारे पक्ष के लोगों ने लाठी डण्डे व धारदार हथियार से अमरेश पक्ष पर हमला बोल दिया। हमले में पूर्व प्रधान अमरेश, उनके भाई हनुमान, अमरजीत व अशोक तथा पिता संकठा प्रसाद, मां ननका, पत्नी धन्नो, पुत्र राज अमरजीत की पत्नी अनीता घायल हो गए। मारपीट में एक साथ नौ लोगों के घायल होने की सूचना पर प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने सभी घायलों को सीएचसी अमेठी पहुंचाया।

गांव में फोर्स तैनात

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर अमरेश (42) को मृत घोषित करते हुए शेष को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में अमरेश के पिता संकठा (65), मां ननका उर्फ पार्वती (64) व बड़े भाई हनुमान (45) को भो मृत घोषित कर दिया गया। अन्य घायलों की हालत भी गंभीर बताई जा रही है। मारपीट की घटना में एक साथ हुई चार मौतों को लेकर उपजे आक्रोश को देखते हुए गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। अमेठी समेत कई थानों की फोर्स गांव में तैनात है। सीओ अर्पित कपूर व एसएचओ विनोद सिंह भी गांव में डटे हैं। गांव में इस घटना को लेकर काफी आक्रोश है वहीं पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here