इमेजिन मार्केटिंग लिमिटेड ने सेबी के यहां डीआरएचपी दाखिल किया

560
Imagine Marketing Limited files DRHP with SEBI

मुंबई बिजनेस डेस्क। इमेजिन मार्केटिंग लिमिटेड (“कंपनी”), जो एक डिजिटल-फर्स्ट उपभोक्ता उत्पाद कंपनी और सबसे बड़े भारतीय डिजिटल-फर्स्ट ब्रांडों में से एक है, ने अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (“डीआरएचपी”) बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड के साथ (“सेबी”) दाखिल किया है। 2013 में स्थापित और 2014 में लॉन्च किए गए अपने प्रमुख ब्रांड “बीओएटी” के नेतृत्व में, कंपनी ने 30 सितंबर, 2021 तक ऑडियो और स्मार्टवॉच जैसी कई, उच्च-विकास उपभोक्ता श्रेणियों में भारत में वॉल्यूम और मूल्य के मामले में अग्रणी बाजार स्थिति स्थापित की है।

उत्पादों की आकर्षक पेशकश है

कंपनी के पास अपने ब्रांडों के तहत सुलभ मूल्य बिंदुओं पर व्यापक, उच्च-गुणवत्ता और आकांक्षात्मक जीवन शैली-केंद्रित उपभोक्ता उत्पादों की आकर्षक पेशकश है। इमेजिन मार्केटिंग का इरादा आईपीओ के माध्यम से कुल 20,000 मिलियन रु. जुटाना है। आईपीओ में कुल 9,000 मिलियन रु. के इक्विटी शेयरों का फ्रेश इश्यू (” फ्रेश इश्यू”) और ऑफर फॉर सेल में कुल 11,000 मिलियन रु. तक का ऑफर फॉर सेल ( “बिक्री के लिए प्रस्ताव”) शामिल है।

कंपनी आईपीओ से प्राप्त आय का उपयोग अपने कर्ज को चुकाने या पूर्व भुगतान करने के लिए करेगी। पूर्व भुगतान या अनुसूचित पुनर्भुगतान से कंपनी को ऋण एवं इक्विटी का अनुपात अनुकूल बनाये रखने और हमारे आंतरिक उपार्जन का उपयोग कारोबार बढ़ाने एवं विस्तार हेतु करने में मदद मिलेगी। भारत का घरेलू इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार अगले 4-5 वर्षों में मौजूदा 65 बिलियन डॉलर से 150-180 बिलियन डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है।

इलेक्ट्रॉनिक निर्यात में वियरेबल्स

सरकार ने हाल ही में 300 बिलियन डॉलर का इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्शन विजन डॉक्युमेंट की रूपरेखा तैयार की है, जिसका उद्देश्य निर्यात को मौजूदा 10.6 बिलियन डॉलर से बढ़ाकर 10.6 बिलियन डॉलर करके इलेक्ट्रॉनिक्स को भारत की तीसरी सबसे बड़ी निर्यात श्रेणी बनाना है। वर्ष 2025-26 तक इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों के निर्माण और इलेक्ट्रॉनिक निर्यात में वियरेबल्स और हियरेबल्स उत्पादों के 8 बिलियन डॉलर (स्थानीय निर्माण में) और 2-3 बिलियन डॉलर (निर्यात में) होने का अनुमान है। इसकी पहचान कुल 11 उत्पाद श्रेणियों में की गई है जो 300 बिलियन डॉलर के इलेक्ट्रॉनिक उत्पादन विजन को आगे बढ़ायेगी।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here