पंजाब: पीएम की रैली रद्द, अधिकारियों से बोले मोदी-जिन्दा वापस लौट पाया, इसके लिए अपने सीएम को थैक्स कहना

536
जब पीएम का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो पाया गया कि यहां प्रदर्शनकारियों ने सड़क को अवरुद्ध कर दिया था। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी करीब 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर ही फंसे रहे। बताया गया​ कि पीएम की सुरक्षा में यह बड़ी है।

नई दिल्ली। पंजाब में सुरक्षा में बड़ी चूक की वजह से पीएम मोदी की रैली रद् कर दी गई है। दरअसल यह रैली फिरोजपुर में होने वाली थी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से बताया गया कि गृह मंत्रालय ने कहा कि पंजाब के हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर दूर,

जब पीएम का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो पाया गया कि यहां प्रदर्शनकारियों ने सड़क को अवरुद्ध कर दिया था। जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी करीब 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर ही फंसे रहे। बताया गया​ कि पीएम की सुरक्षा में यह बड़ी है।

सड़क मार्ग से हुसैनीवाला के लिए निकले थे पीएम मोदी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आज सुबह पीएम बठिंडा पहुंचे। यहां से उन्हें हेलिकॉप्टर से हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था। बताया गया कि बारिश और खराब विजिबिलिटी के कारण पीएम ने लगभग 20 मिनट तक मौसम साफ होने का इंतजार किया। बताया गया कि जब मौसम में सुधार नहीं हुआ, तो यह तय किया गया,

कि वह सड़क मार्ग से राष्ट्रीय मेरीटर्स मेमोरियल का दौरा करेंगे। इसमे 2 घंटे से अधिक समय लगेगा। बताया गया कि डीजीपी पंजाब पुलिस द्वारा आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था की पुष्टि के बाद वह सड़क मार्ग से यात्रा करने के लिए आगे बढ़े थे। जानकारी के मुताबिक हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर दूर,

जब पीएम का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो पाया गया कि यहां प्रदर्शनकारियों ने सड़क को अवरुद्ध कर दिया था। इस दौरान पीएम मोदी 15-20 मिनट फ्लाईओवर पर फंसे रहे। पीएम की सुरक्षा में यह बड़ी चूक बताई गई है।

गृह मंत्रालय ने बताया पीएम में सुरक्षा में बड़ी चूक

पीएम मोदी के कार्यक्रम और यात्रा की योजना के बारे में पंजाब सरकार को पहले ही बता दिया गया था। बताया गया कि प्रक्रिया के अनुसार उन्हें रसद, सुरक्षा के साथ-साथ आकस्मिक योजना तैयार रखने के लिए आवश्यक व्यवस्था करनी होगी।

इसके साथ ही आकस्मिक योजना के मद्देनजर पंजाब सरकार को सड़क मार्ग से किसी भी आंदोलन से सुरक्षित करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा तैनात करनी होगी। जो स्पष्ट रूप से तैनात नहीं थे। बताया गया कि इस सुरक्षा चूक के बाद बठिंडा हवाई अड्डे पर वापस जाने का निर्णय लिया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गृह मंत्रालय (एमएचए) का कहना है कि वह इस गंभीर सुरक्षा चूक का संज्ञान ले रहा है और राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। बताया गया कि राज्य सरकार को भी इस चूक की जिम्मेदारी तय करने और सख्त कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया गया है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here