मोबाइल रिचार्ज व नेट पैक की मूल्यवृद्धि के विरोध में AIDYO ने जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया

400

 

जौनपुर।  निजी मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनियों द्वारा नेट पैक एवं रिचार्ज की कीमतों में भारी वृद्धि के खिलाफ युवा संगठन- आल इण्डिया डेमोक्रेटिक यूथ आर्गेनाइजेशन (AIDYO) के द्वारा जुलूस व धरना प्रदर्शन का आयोजन बदलापुर उपजिलाधिकारी कार्यालय पर किया गया। इसके पहले सब्जी मंडी स्थित संगठन के कार्यालय से जुलूस निकाला गया। कार्यक्रम के दौरान 3 सूत्री मांग पत्र उपजिलाधिकारी बदलापुर के माध्यम से भारत सरकार को भेजा गया।

25% वृद्धि की गई है

संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रविशंकर मौर्य ने कहा कि प्रीपेड मोबाइल और डेटा सेवाओं के टैरिफ में हाल ही में निजी दूरसंचार कंपनियों के द्वारा भारी भरकम 25% वृद्धि की गई है। आज के आधुनिक समय मे इंटरनेट-डाटा मोबाइल विद्यार्थियों से लेकर हर वर्ग को बेहद जरूरी हो गया है। यह जानकर और भी धक्का लगा कि ट्राई (TRAI) जो एक निष्पक्ष और पारदर्शी नीति वातावरण प्रदान करने वाली संस्था माना जाता है, वह मूकदर्शक बनी हुई है और निजी कम्पनियों को अपनी इच्छानुसार इंटरनेट पैक के टैरिफ, रिचार्ज दरों और डेटा लागतों में वृद्धि करने की खुली अनुमति दे रखी है।

संगठन मांग करता है कि वह अपने अधिकार का प्रयोग करें और तुरंत मामलों में हस्तक्षेप करें और निजी दूरसंचार कंपनियों को उपभोक्ताओं के हित में टैरिफ में अनुचित वृद्धि को पूरी तरह से वापस लेने के लिए मजबूर करें। और केंद्र सरकार पर जोर दें कि बीएसएनएल को फिर से जीवंत करने के लिए तत्काल कदम उठाए जाएं और मेहनतकश लोगों के लिए सस्ती कीमत पर संचार सेवाएं प्रदान करें।

डिजिटल इंडिया के नाम पर छलावा

सरकार जहां एक ओर डिजिटल इण्डिया और आनलाईन शिक्षा की बात कर रही है वहीं मोबाइल रिचार्ज व नेट पैक को महंगा बनाकर पूंजीपतियों मुनाफा कमाने की छूट दे रही है। इस तरह सरकार अपने पूंजीपति मित्रों के स्वार्थ में कार्य कर रही है, जिसके खिलाफ संगठित होकर आवाज उठाने की जरूरत है।कार्यक्रम में AIDYO के जिला अध्यक्ष- इंदुकुमार शुक्ला, जिला सचिव- दिनेशकांत मौर्य, राजबहादुर विश्वकर्मा, मिथिलेश कुमार मौर्य, दिलीप कुमार, विजय प्रकाश, राकेश निषाद, विनोद मौर्य, शिव प्रसाद विश्वकर्मा, मनोज कनौजिया, संतोष प्रजापति, मीता गुप्ता, रविंद्र प्रसाद, रामनाथ, मोहित, राहुल के अलावां मिथिलेश कुमार मौर्य, दिलीप कुमार, हीरालाल गुप्ता, रामप्यारे आदि लोग मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here