प्रदेश के पहले खेल विवि का शिलान्यास कर पीएम मोदी ने विपक्ष को घेरा, निशाने पर रहे अखिलेश

592
PM Modi surrounded the opposition by laying the foundation stone of the state's first sports university, Akhilesh was on target
मेरठ की बेटियां शाम होने के बाद अपने घर से निकलने से डरती थीं। लेकिन अब योगी जी की सरकार ऐसे अपराधियों के साथ जेल-जेल खेल रही है।

मेरठ। पीएम मोदी ने आज ऐतिहासिक शहर मेरठ में प्रदेश की पहले खेल विवि का शिलान्यास किया। इसके साथ ही होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए विपक्ष को निशाने पर लिया। पीएम मोदी ने प्रदेश के खिलाड़ियों को तोहफा के रूप में खेल विवि के रूप मेंं दिया। पीएम मोदी ने योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा करते हुए विपक्षियों पर जमकर हमला बोला।

शिलान्यास के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कुछ महीने पहले केंद्र सरकार ने देश के सबसे बड़े खेल पुरस्कार का नाम दद्दा के नाम पर किया था।आज हम उनके नाम पर यूपी में खेल विवि की आधार शिला रख रहे है। इस अवसर पर पीएम मोदी ने सपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पांच साल पहले इसी मेरठ की बेटियां शाम होने के बाद अपने घर से निकलने से डरती थीं। लेकिन अब योगी जी की सरकार ऐसे अपराधियों के साथ जेल-जेल खेल रही है।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले की सरकारों के खेल का ही नतीजा था कि लोग अपना पुश्तैनी घर छोड़कर पलायन के लिए मजबूर हो गए थे। हमारे मेरठ और आसपास के क्षेत्रों के लोग कभी भूल नहीं सकते कि लोगों के घर जला दिए जाते थे और पहले की सरकार अपने खेल में लगी रहती थी।

ध्यानचंद्र की कर्मस्थली रहा है मेरठ

पीएम मोदी ने कहा कि मेरठ, देश की एक और महान संतान, मेजर ध्यान चंद जी की भी कर्मस्थली रहा है। पहले इस ऐतिहासिक शहर में अवैध कब्जे के टूर्नामेंट होते थे, बेटियों पर फब्तियां कसने वाले खुलेआम घूमते थे। हले की सरकारों में यूपी में अपराधी अपना खेल खेलते थे, माफिया अपना खेल खेलते थे। लेकिन उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद अपराधियों का खेल खत्म हो गया। वहीं अब बेटियां भी सुरक्षित हैं।

युवा जिधर चलेगा, देश उधर चलेगा

युवाओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि युवा नए भारत का कर्णधार भी है, विस्तार भी है। युवा नए भारत का नियंता भी है, नेतृत्वकर्ता भी है। हमारे आज के युवाओं के पास प्राचीनता की विरासत भी है, आधुनिकता का बोध भी है। और इसलिए, जिधर युवा चलेगा उधर भारत चलेगा। और जिधर भारत चलेगा उधर ही अब दुनिया चलने वाली है। मेरठ के सोतीगंज बाजार में गाड़ियों के साथ होने वाले खेल का भी अब खेल खत्म हो रहा है। अब यूपी में असली खेल को बढ़ावा मिल रहा है। उत्तर प्रदेश के युवाओं को खेल की दुनिया में छा जाने का मौका मिल रहा है।

खिलाड़ियों के साथ हम हमेशा

पीएम मोदी ने कहा कि खिलाड़ियों की सामर्थ्य को बढ़ाने के लिए हमारी सरकार ने अपने खिलाड़ियों को चार शस्त्र दिए हैं। संसाधन, ट्रेनिंग की आधुनिक सुविधा, अंतरराष्ट्रीय एक्सपोजर, चयन में परदर्शिता।खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए हम रह तरह से तैयार है उन्हें हर वह सुविधाएं देंगे जिसकी उन्हें जरूरत होगी। पीएम मोदी ने विपक्ष पर खूब निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकारों की भूमिका अभिभावक की तरह होती है। कहा योग्यता होने पर बढ़ावा भी दे और गलती होने पर ये कहकर ना टाल दे कि लड़कों से गलती हो जाती है।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here