किसान आंदोलन की ऐतिहासिक जीत पर विजय दिवस के अवसर पर जुलूस व श्रद्धांजलि सभा

283
Procession and tribute meeting on the occasion of Victory Day on the historic victory of the farmers' movement
किसान आंदोलन की ऐतिहासिक जीत पर विजय दिवस के अवसर पर जुलूस व श्रद्धांजलि सभा

 बदलापुर जौनपुर। भारत के लोकतांत्रिक जन आंदोलन के इतिहास में किसानों की जीत एक गौरवशाली उपलब्धि है। केंद्र की भाजपा सरकार के हर स्तर के दमन उत्पीड़न का डटकर मुकाबला करते हुए 700 से ज्यादा जीवन कुर्बान कर संघर्षरत किसान देश-विदेश की बहुराष्ट्रीय कंपनियां और उनके गुर्गों को परास्त करने में सक्षम हुए हैं। पिछले एक साल से संघर्ष कर रहे किसानों ने लगभग अपनी सभी मांगों को पूरा करने के लिए केंद्र की भाजपा सरकार को मजबूर किया है कि एक बर्बर, फासीवादी शासन को हराया जा सकता है

मात देने वाला टिकाऊ संघर्ष छेड़ सकें

बशर्ते कि लोग एकजुट हो और दृढ संकल्प के साथ मौत को भी मात देने वाला टिकाऊ संघर्ष छेड़ सकें। निसनदेह संघर्ष का यह उदाहरण तमाम मेहनतकश लोगों को पूरी दुनिया में पूंजीवाद के दमन के खिलाफ प्रेरित करेगा और उन्हें बल प्रदान करेगा। हम नये इतिहास के निर्माता संघर्षरत अन्नदाता किसानों को सलाम व शहीदों को नमन करते हैं।


संयुक्त किसान मोर्चा के विजय दिवस के आह्वान पर आज दिनांक 11दिसम्बर 2021 को ऑल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन की जिला कमेटी जौनपुर की तरफ से सब्जी मंडी बदलापुर से एक विजय जुलूस निकाला गया जो इंदिरा चौक पहुंचकर शहीद किसानों को शहीद वेदी बनाकर श्रद्धांजलि अर्पित किया गया ।

तत्पश्चात नारों के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। इस अवसर पर AIKKMS के जिला सचिव कामरेड जयनारायण मौर्य, कामरेड राम गोबिन्द सिंह, विनय कुमार दुबे, मिथिलेश कुमार मौर्य, हीरालाल गुप्त, इंद्र कुमार शुक्ल, अशोक कुमार खरवार, रामप्यारे एडवोकेट, रामदेव मौर्य सहित आदि तमाम लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here