महिंद्रा मैन्युलाइफ म्युचुअल फंड ने महिंद्रा मैन्युलाइफ बैलेंस्ड एडवांटेज योजना शुरू की

282
Mahindra Manulife Mutual Fund launches Mahindra Manulife Balanced Advantage scheme
यह योजना उन निवेशकों के लिए उपयुक्त है जो इक्विटी और इक्विटी से संबंधित उपकरणों और डेट और करेंसी मार्केट के साधनों के गतिशील रूप से प्रबंधित पोर्टफोलियो में निवेश करके मध्यम से लंबी अवधि में आय अर्जित करते हुए पूँजी में इजाफा चाहते हैं।

लखनऊ-बिजनेस डेस्क। महिंद्रा मैन्युलाइफ इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड ने ‘महिंद्रा मैन्युलाइफ बैलेंस्ड एडवांटेज योजना’ की शुरुआत की है। यह जो एक ओपन एंडेड डायनेमिक असेट एलोकेशन फंड है। महिंद्रा मैन्युलाइफ इनवेस्टमेंट मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड को पहले महिंद्रा ऐसेट मैनेजमेंट कंपनी प्राइवेट लिमिटेड के नाम से जाना जाता था।

यह योजना उन निवेशकों के लिए उपयुक्त है जो इक्विटी और इक्विटी से संबंधित उपकरणों और डेट और करेंसी मार्केट के साधनों के गतिशील रूप से प्रबंधित पोर्टफोलियो में निवेश करके मध्यम से लंबी अवधि में आय अर्जित करते हुए पूँजी में इजाफा चाहते हैं। फंड का लक्ष्य छोटी से मध्यम अवधि की अवधि में इक्विटी और डेट की क्षमता का इस्तेमाल करना होगा। महिंद्रा मैन्युलाइफ बैलेंस्ड एडवांटेज योजना (‘योजना’) का उद्देश्य विविध प्रकार के दृष्टिकोण का उपयोग करके गतिशील परिसंपत्ति आवंटन का पालन करना है।

निवेश में लचीलापन

फंड में इक्विटी और डेट के बीच विभिन्न बाजार चक्र में निवेश करने का लचीलापन होगा। यह फंड छोटी से मध्यम अवधि में इक्विटी और डेट की क्षमता का इस्तेमाल करेगा। इक्विटी निवेश के लिए पोर्टफोलियो निर्माण टॉप डाउन अप्रोच और बॉटम अप स्टॉक चयन पर आधारित होगा। फंड का उद्देश्य जीसीएमवी निवेश ढांचे का उपयोग करके इक्विटी पोर्टफोलियो का निर्माण करना है। यील्ड को अनुकूलित किए जाने पर आधारित एक अवधि के लिए निवेश की रणनीति का पालन करते हुए डेट में निवेश के लिए यह फंड मैच्योरिटी और क्रेडिट प्रोफाइल को संतुलित करके लिक्विड, डेट और मनी मार्केट सिक्यॉरिटीज में निवेश करेगा।

महिंद्रा मैन्युलाइफ इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड के एमडी और सीईओ आशुतोष बिश्नोई ने कहा कि, “विभिन्न बृहत् आर्थिक (मैक्रो इकॉनमिक्स) कारणों की वजह से हाल के दिनों में इक्विटी बाजारों में अस्थिरता देखी गई है। बैलेंस्ड एडवांटेज फंड से निवेशकों को बाजार की अस्थिरता को कम करने में मदद मिल सकती है।

खुदरा निवेशकों को लाभ

महिंद्रा मैन्युलाइफ बैलेंस्ड एडवांटेज योजना का उद्देश्य लंबी अवधि के निवेशकों के लिए जोखिम-समायोजित रिटर्न प्रदान करना है। इसके साथ ही यह खुदरा निवेशकों के लिए उपयुक्त हैं क्योंकि उन्हें अपने परिसंपत्ति आवंटन की लगातार निगरानी करने की आवश्यकता नहीं होती है। इसके पीछे कारण यह है कि फंड मैनेजर इसे गतिशील रूप से पूरा करते हैं, और बाजार की किसी भी मौजूदा स्थिति में सही असेट मिक्स (परिसंपत्तियों का मिश्रण) को बनाए रखता है।’’

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here