श्रीराम सिटी यूनियन फाइनेंस ने एक करोड़ दोपहिया वाहनों को फाइनेंस देकर बनाया इतिहास

530
Shriram City Union Finance created history by financing one crore two wheelers
उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और मध्य प्रदेश है, कंपनी को उत्तर भारत से भी अच्छा व्यापार मिलता है।

लखनऊ- बिजनेस डेस्क। भारत का सबसे बड़ा दोपहिया वाहन फाइनेंसर (फाइनेंस की गई दोपहिया वाहनों की संख्या) श्रीराम सिटी यूनियन फाइनेंस लिमिटेड (श्रीराम सिटी) श्रीराम समूह का एक हिस्सा है, जिसने आज एक करोड़ दोपहिया वाहनों को फाइनेंस देकर एक नया कीर्तिमान रचा है। यह बताता है कि श्रीराम सिटी को देश में सबसे पसंदीदा दोपहिया वाहन फाइनेंसर कंपनी है, जिसके पास भारत में दोपहिया वाहनों के फाइनेंस के बाजार का 20 प्रतिशत हिस्सा है।

श्रीराम सिटी की तेज़ और आसान फाइनेंसिंग सेवाओं ने इसे होंडा से लेकर हीरो, टीवीएस से बजाज, हाई-एंड यामाहा से लेकर एनफील्ड और नवीनतम ईवी वाहनों तक कई प्रकार के दोपहिया वाहनों के लिए पसंदीदा फाइनेंसर के रूप में स्थापित किया है। 2021 में महामारी के बीच लोगों ने आवागमन के साधन के रूप में दोपहिया वाहनों का अधिक उपयोग करना शुरू किया, जिससे इनकी बिक्री में भी इजाफा होने लगा। अन्य मोटर चालित साधनों की तुलना में दोपहिया वाहनों की मांग सबसे अधिक रही है। एआई-पावर्ड लेंडिंग इंटरफेस के सहज उपयोग और बढ़ती मांग का लाभ उठाने की कंपनी की क्षमता को उपभोक्ताओं और चैनलों द्वारा अपनाया गया है, जिससे पूरे देश में कंपनी के नेटवर्क और व्यापार का विस्तार हुआ है।

टू-व्हीलर लेंडिंग स्पेस में प्रवेश किया

दोपहिया वाहनों के लिए प्रबंधन के तहत श्रीराम सिटी की संपत्ति सितंबर-2021 तक 6,750 करोड़ रुपये थी। शुरुआती वर्षों में, मुख्य रूप से दक्षिणी राज्यों से कंपनी को दोपहिया वाहनों का व्यवसाय प्राप्त हुआ, जबकि वर्तमान में, अन्य राज्यों से लगभग 60 प्रतिशत व्यवसाय प्राप्त होता है। श्रीराम सिटी के दोपहिया वाहन फाइनेंस व्यवसाय में सबसे अधिक योगदान देने वाले राज्य उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और मध्य प्रदेश है, कंपनी को उत्तर भारत से भी अच्छा व्यापार मिलता है।

कंपनी ने हाल ही में देश के पूर्वी हिस्सों में प्रवेश किया है, और यहाँ से रिपोर्ट किए गए व्यापार की मात्रा लगभग कुछ उत्तरी क्षेत्रों के बराबर है। श्रीराम सिटी ने 2002 में टू-व्हीलर लेंडिंग स्पेस में प्रवेश किया। कंपनी ने 15 वर्षों में पहले 50 लाख दोपहिया वाहनों को फाइनेंस किया, जबकि अगले 50 लाख ग्राहकों को 4 साल से कम समय में जोड़ा गया। श्रीराम की ग्रामीण भारत में अच्छी पहुँच है, इसकी 971 शाखाएँ हैं, जिनमें से 80 प्रतिशत दूर-दराज के ग्रामीण या अर्ध-शहरी क्षेत्रों में स्थित हैं। श्रीराम समूह को हमेशा भारत में एक आम आदमी के ब्रांड के रूप में पहचाना जाता है।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here