कांग्रेस प्रवक्ता राशिद के बयान पर बवाल, बोले -श्रीराम कहने वाले सभी संत नहीं कुछ राक्षस भी

526
Ruckus on the statement of Congress spokesperson Rashid, said - not all saints who say Shri Ram, some demons also
भाजपा ने कड़ी आपत्ति दर्ज करते हुए उन पर हिन्दू विरोधी बयानबाजी का आरोप लगाया है।

संभल। यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस नेता इस बार हिन्दू मुस्लिम को तूल देने में जुटे है। पहले सलमान खुर्शीद की किताब से बचाल मचा अब कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी के बयान पर हंगामा शुरू हो गया। कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने संभल में आयोजित कल्कि महोत्सव में कहा कि जय श्री राम का नारा लगाने वाले सभी मुनि नहीं हो सकते। इन दिनों जय श्रीराम बोलने वाले कुछ लोग संत नहीं है, बल्कि राक्षस हैं।

इससे पहले अल्वी ने रामायण के उस प्रसंग का जिक्र किया, जब हनुमान जी श्रीराम और लक्ष्मण के लिए संजीवनी बूटी लेने जा रहे थे और संत के वेष में एक राक्षस ने उन्हें रोकने के लिए मायाजाल रचा था। इस बयान पर भाजपा ने कड़ी आपत्ति दर्ज करते हुए उन पर हिन्दू विरोधी बयानबाजी का आरोप लगाया है।

कार्यक्रम में कांग्रेस नेता अल्वी ने सबसे पहले साधु संतों को नमन किया। उन्होंने कहा कि कलियुग को अभी ज्यादा वक्त नहीं हुआ है इसलिए सभी साधु संत प्रार्थना करें कि पुराणों में दर्ज समय से पहले भगवान श्री कल्कि संभल में अवतार लें। उन्होंने रामायण का प्रसंग सुनाते हुए कहा कि जब लक्ष्मण जी की हालत खराब होती है और कहा जाता है कि सूरज निकलने से पूर्व संजीवनी बूटी आनी चाहिए तो हनुमान जी की जिम्मेदारी दी जाती है। उधर, रावण एक राक्षस को संत बनाकर भेज देता है। हनुमान जी ऊपर जाते हैं वो राक्षस नीचे बैठकर जय श्रीराम का नारा लगा रहा था।

आजकल तो बहुत लोग लगाते हैं। उन्होंने कहा कि हनुमान जी ऊपर से नीचे उतर आते हैं। राक्षस कहता है पहले जाओ मानसरोवर में स्नान करो। बगैर स्नान जय श्रीराम नहीं बोला जाता। यह अलग बात है कि आजकल बहुत से लोग बिना नहाए जय श्रीराम बोलते हैं। उनके इस बयान पर भाजपा ने कड़ी एतराज जताया है।

श्रीराम के नाम ​पर किया जा रहा गुमराह

कांग्रेस नेता ने कहा कि राम राज्य में नफरत नहीं थी, इस समय देश में जय श्री राम के नाम पर गुमराह कर रहे हैं। अल्वी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। वह कल्कि महोत्सव में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने राम राज्य का जिक्र किया और भाजपा पर जमकर तंज किया। गुरुवार की रात कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे पूर्व राज्यसभा सांसद ने कहा कि राम राज्य की बात करते हैं। रामराज्य में नफरत नहीं थी। रामराज्य में सीता माता ने कहा था कि शेर और बकरी एक स्थान पर पानी पीते हैं। आगे कहा कि इस समय भाजपा के लोग जयश्री राम का नाम लेकर गुमराह करते हैं।

आपकों बता दें कि इससे पहले कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी नई किताब में हिंदुत्व को जिहादी इस्लामी संगठन आईएसआईएस और बोको हरम जैसा करार दिया है। भाजपा के आईटी सेल अध्यक्ष अमित मालवीय ने ट्विटर पर इस किताब के एक चैप्टर की फोटो शेयर करते हुए कांग्रेस और खुर्शीद पर आरोपों की बौछार कर दी। बताया गया है कि इस मामले में खुर्शीद के खिलाफ दिल्ली पुलिस से शिकायत भी की गई है।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here