यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक ने शुरू किया कारोबार

564
Unity Small Finance Bank started business
हमारा लक्ष्य इसे सही मायने में नए दौर का बैंक बनाना है

लखनऊ-बिजनेस समाचार। यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड (यूनिटी बैंक) ने अपना काम शुरू कर दिया है। सभी आवश्यक नियामक अनुमोदनों का अनुपालन करने के बाद बैंक ने रिकॉर्ड समय में परिचालन शुरू कर दिया है। बैंक को 12 अक्टूबर, 2021 को भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से अनुमोदन हासिल हुआ था और इसके बाद त्वरित बदलाव के साथ बैंक ने काम शुरू कर दिया।

व्यवसाय ऋण संबंधी इकाई है

यूनिटी बैंक की स्थापना सेंट्रम फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (सेंट्रम) द्वारा की गई है, जो कि सेंट्रम ग्रुप और रेजिलिएंट इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड (भारत पे- भारत की सबसे तेजी से बढ़ती फिनटेक कंपनियों में से एक) की एक सुस्थापित और लाभदायक लघु व्यवसाय ऋण संबंधी इकाई है। यूनिटी बैंक सहयोग और ओपन आर्किटेक्चर के बिजनेस मॉडल के साथ पहला ऐसा डिजिटल बैंक होगा, जो अपने सभी हितधारकों को एक सहज डिजिटल अनुभव प्रदान करने के लिए एक प्लेटफॉर्म प्रदान करेगा।

बैंक ने सेंट्रम के सफल एमएसएमई और माइक्रो फाइनेंस कारोबार और टीम के साथ परिचालन शुरू किया है। बैंक का पूंजी निवेश लगभग 1,100 करोड़ रुपए है। इसके साथ ही बैंक ने लगभग 2400 करोड़ रुपए की कुल संपत्ति, 2 लाख से अधिक का सक्रिय ग्राहक आधार, सेंट्रम हाउस, मुंबई में एक शाखा सहित 145 कार्यालयों के साथ एक मजबूत शुरुआत की। सेंट्रम ग्रुप के एक्जीक्यूटिव चेयरमैन जसपाल बिंद्रा ने कहा, ‘‘हम यूनिटी बैंक का कामकाज शुरू करने की मंजूरी देने के लिए आरबीआई को धन्यवाद देते हैं।

हमारा लक्ष्य इसे सही मायने में नए दौर का बैंक बनाना है। बैंक अच्छी तरह से पूंजीकृत है, न्यूनतम नियामक आवश्यकता से काफी अधिक है, जो हमें एक मजबूत तकनीकी बुनियादी ढांचे का निर्माण करने, सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा को काम पर रखने और विश्वसनीय विक्रेता भागीदारों के साथ काम करने का अवसर प्रदान करता है। सेंट्रम और भारतपे की संयुक्त विशेषज्ञता, व्यापार की ताकत और हमारी प्रमाणित सफलता, बैंक में विकास को बढ़ावा देने के लिए निश्चित तौर पर एक मजबूत आधार प्रदान करेगी।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here