महाराष्ट्र में दिल दहलाने वाले हादसे में यूपी- बिहार के 13 श्रमिकों की मौत, 3 गंभीर

509
In the heart-wrenching accident in Maharashtra, 13 workers of UP- Bihar died, 3 serious
ट्रक के नीचे दबे लोगों को निकाला जा सकें, लेकिन ट्रक का वजन ज्यादा होने के कारण क्रेन ट्रक को उठाने में सफल नहीं हुई।

बुलढाणा। महाराष्ट्र के बुलढाणा शहर में शुक्रवार दोपहर दो बजे एक दिल दहलाने वाला हादसा हो गया।इस हादसे में यूपी-बिहार के 13 मजदूरों की दर्दनाक हादसा हो गया। इस हादसे की विभिषता को देख किसी का भी दिल पसीज जाएगा। दरअसल सभी मजदूर एक पुल निर्माण के लिए एक ट्रक में सरिया लादने के बाद उस पर बैठकर जा रहे थे। इसी बीच ट्रक हादसे का शिकार हो गया। अधिकांश श्रमिकों की सरिया के नीचे दबने से मौत हो गई, जबकि इस हादसे में 3 लोग गंभीर रूप से घायल है, जिन्हेंयहां के नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ट्रक पलने की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। फौरन बचाव एवं राहत शुरू किया गया। ट्रक को सीधा करने के लिए क्रेन बुलाई गई ताकि ट्रक के नीचे दबे लोगों को निकाला जा सकें, लेकिन ट्रक का वजन ज्यादा होने के कारण क्रेन ट्रक को उठाने में सफल नहीं हुई।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हाईवे के ताडेगांव-दसरबीड सैक्शन से गुजरते वक्त ट्रक की रफ्तार तेज थी और उस पर लोड भी ज्यादा था। इसलिए वह बेकाबू होकर पलट गया। ट्रक पलटने के बाद सरिए के नीचे दबने से 8 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि बाकी की इलाज के दौरान मौत हो गई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सभी मृतक उत्तर प्रदेश और बिहार के रहने वाले थे, जो मजदूरी के लिए महाराष्ट्र आए थे।

हादसे के बाद स्थानीय लोगों ने राहत का काम शुरू किया, लेकिन ट्रक में लोड ज्यादा होने से वे हाईवे पर बनने वाले ब्रिज के लिए सरिया ले जा रहा था ट्रक किं गांव राजा थाने के थानेदार सोमनाथ पवार ने बताया कि दुसर बीड से लोहे के सरिए को लेकर यह ट्रक ताडेगांव में एक सड़क निर्माण साइट पर जा रहा था। इस पर लदे सरिए का इस्तेमाल समृद्धि हाईवे पर बनने वाले एक ब्रिज में होना था। अभी तक मृतकों के नाम पता नहीं चल सके हैं। वहीं मृतक लोगों के घर वालों से संपर्क करने के लिए पुलिस जानकारी एकत्र कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here