नींद की आगोश में ही आ गई मौत, 18 की जान गई

305
Barabanki Accident

बाराबंकी। जिले के रामसनेही घाट कोतवाली क्षेत्र में पंजाब और हरियाणा से यात्रियों को लेकर बिहार जा रही एक डबल डेकर निजी बस में ट्रक ने टक्कर मार दी। देर रात हुए हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई और 25 से अधिक लोग घायल हो गए। टक्कर इतनी जोरदार थी अधिकांश लोगों मौके पर ही मौत हो गई। कुछ घायलों को लखनऊ ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि डबल डेकर बस को कल्याणी नदी पुल के पास एक्सल टूटने के कारण रात आठ बजे करीब ड्राइवर ने सड़क किनारे खड़ा कर दिया। देर रात करीब 12 बजे पीछे से आ रहे बेकाबू ट्रक ने बस में जोरदार टक्कर मार दी। पुलिस के मुताबिक यह बस हरियाणा के पलवल से चली थी और बिहार जा रही थी।

ड्राइवर ने बस हाइवे किनारे खड़ी कर एक्सल बनवाना शुरू कर दिया। इस दौरान कुछ यात्री जहां बस के अंदर बैठे रहे वहीं तमाम यात्री बस में आगे व पीछे सड़क पर ही लेट गए। इस बीच भारी बारिश के बीच एक तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से बस में टक्कर मारते हुए सभी यात्रियों को रौंदते हुए निकल गया। हादसे के बाद चालक ट्रक छोड़कर भाग निकला।

हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनो को दो लाख व घायलों को 50-50 हजार रुपये की मदद देने का एलान किया है।

बताया जा रहा है कि बस में 65 यात्री सवार थे। इसमें अधिकांश सीतामढी और सहरसा के रहने वाले हैं। मृतकों में सुरेश यादव, इंदल महतो, सिकंदर मुखिया, मोनू साहनी, जगदीश साहनी, जय बहादुर साहनी, बैजनाथ राम, बलराम की फिलहाल शिनाख्त हो सकी है। हादसे के बाद नेशनल हाईवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया। तेज बारिश के कारण पुलिस को भी करीब आधे घंटे बाद हादसे की जानकारी मिल सकी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here