मुम्बई- बिजनेस डेस्क। त्योहार के सीजन में हवाई यात्रा को और आसान और सुविधाजनक बनाने के लिए आज एयरएशिया इंडिया ने केबिन बैगेज की अनुमति को अपग्रेड करने वाली – ‘कैरी ऑन एक्स्ट्रा’ इस नई सेवा को शुरू किए जाने की घोषणा आज की है। एयरलाइन की इस नई सेवा का लाभ उठाकर यात्री उनके शुल्क में शामिल मानक केबिन बैगेज वजन को 7 किलोग्राम से बढ़ाकर 10 किलोग्राम या 12 किलोग्राम कर सकते हैं, यात्री अतिरिक्त 3 किलोग्राम या 5 किलोग्राम को क्रमशः 600 या 1000 रुपयों में खरीद सकेंगे। ‘कैरी ऑन एक्स्ट्रा’ के साथ यात्री अपने महत्वपूर्ण दस्तावेज और अन्य सामान अपने साथ हवाई जहाज में ले जा पाएंगे, जिससे यात्री प्रस्थान गंतव्य पर सामान के चेक-इन और आगमन गंतव्य पर बैगेज बेल्ट पर लगने वाले समय और कतार से बच सकते हैं।
यात्री देवो भव का अनुशरण
अपने मूल सिद्धांत ‘गेस्ट ऑब्सेस्ड’ अर्थात ‘यात्री देवो भव’ का पालन करते हुए, यात्रियों की ज़रूरतों को समझना और उनके अनुभव को बढ़ाने वाली, उन्हें अधिक सक्षम बनाने वाली सेवाओं को शुरू करना एयरएशिया इंडिया का सबसे प्रमुख लक्ष्य रहा है। त्योहारी सीज़न में विमानन उद्योग में मांग में फिर से बढ़ोतरी होती हुई नज़र आ रही है। यात्रियों की ज़रूरतों को समझते हुए और साथ ही यह भी समझते हुए कि मानक एयरलाइन कैरी-ऑन बैगेज वज़न अलावन्सेस हर किसी की ज़रूरतों को पूरा नहीं कर सकता है, केबिन में अतिरिक्त सामान ले जाने की अनुमति से अधिक सुविधाजनक और परेशानी मुक्त यात्रा को सुगम बनाने में मदद करेगी।
कैरी ऑन एक्स्ट्रा सेवा को विशेष रूप से एयरएशिया इंडिया की नई, पुरस्कार विजेता वेबसाइट airasia.co.in पर सभी सीधी और कनेक्टिंग उड़ानों पर प्रस्थान के निर्धारित समय से 2 घंटे पहले तक प्री-बुक किया जा सकता है। यह सेवा एयरएशिया इंडिया के नेटवर्क के सभी मार्गों पर उपलब्ध है।
ट्रैवल इंटेंट सर्वे
एयरलाइन के एक्सक्लूसिव ट्रैवल इंटेंट सर्वे में बदलते उपभोक्ता व्यवहार और हवाई यात्रा के पक्ष में वरीयता को दर्शाया गया है। देश भर के यात्री ऐसे उपायों को प्राथमिकता देते हैं जो नयी सामान्य यात्रा में भविष्य में भी उपयुक्त बने रह सकें ऐसे तंत्र प्रदान करते हुए उनके आराम, भलाई और सुरक्षा पर ज़ोर देते हैं।
इस पहल के बारे में, एयरएशिया इंडिया के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी, श्री अंकुर गर्ग ने कहा, “हमारे यात्रियों को हर कदम पर आराम, सुविधा और देखभाल प्रदान करने वाला अद्वितीय यात्रा अनुभव दिलाने और उन्हें सशक्त बनाने के लिए एयरएशिया इंडिया में हम लगातार प्रयासशील रहते हैं।
हम ग्राहकों की उभरती जरूरतों को पूरा करने के लिए रुझानों का आकलन करने और नए उत्पादों और सेवाओं को तैनात करने में अग्रसर हैं। कॉर्पोरेट और पारिवारिक यात्रा में तेज़ी और त्योहारी सीज़न के दौरान बढ़ती मांग के साथ, हमारी कैरी ऑन एक्स्ट्रा सेवा यात्रियों को अधिक दक्षता के साथ यात्रा करने में सक्षम बनाएगी। ‘पीपल फर्स्ट’ और ‘सेफ्टी ऑलवेज’ – लोगों और सुरक्षा को वरीयता देने के मूल मूल्यों के साथ अग्रणी रहते हुए, हमें इस सुविधा को शुरू करते हुए बहुत खुशी हो रही है, जो यात्रा की एक नई दुनिया के लिए कई अधिक संभावनाएं प्रदान करेगी।”
इसे भी पढ़ें..