इनोवेटिव एंटी लीक स्प्लिट एयर कंडीशनर टेक्नोलॉजी के लिए गोदरेज एप्लायंसेज को पेटेंट मिला

60
Godrej Appliances gets patent for innovative anti leak split air conditioner technology
गोदरेज लीक प्रूफ स्प्लिट एसी में शामिल एंटी-लीक टेक्नोलॉजी का उद्देश्य इन सभी समस्याओं से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए एक ठोस समाधान पेश करना है।

बिजनेस डेस्क, मुंबई। गोदरेज एंड बॉयस की व्यावसायिक इकाई, गोदरेज एप्लायंसेज को गोदरेज लीक प्रूफ स्प्लिट एयर कंडीशनर में एंटी लीक टेक्नोलॉजी के लिए पेटेंट प्रदान किया गया है – यह भारत का पहला और एकमात्र स्प्लिट एसी है, जिसे एसी की लीकेज समस्या का समाधान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। लगभग 85 प्रतिशत एयर कंडिशनर खरीदने वाले ग्राहक उत्पाद के जीवनकाल (प्रोडक्ट के लाइफ टाइम) में कम से कम एक बार लीकेज की समस्या का सामना करते ही हैं और इस परिस्थिति को एसी की एक प्रमुख चिंताओं में से एक श्रेणी में रखा गया है।

कमरे के अंदर एसी से पानी टपकना एक परेशान करनेवाला अनुभव है, जो कमरे की समग्र सुंदरता को खराब करता ही है, इसके अलावा दीवारों को भी नुकसान पहुंचाता है, यह लोगों के लिए शर्मिंदगी का कारण बन सकता है। और इससे भी बदतर, शॉर्ट सर्किट और सुरक्षा संबंधी समस्याएं भी खड़ी हो सकती हैं।

एंटी-लीक टेक्नोलॉजी का उद्देश्य

गोदरेज लीक प्रूफ स्प्लिट एसी में शामिल एंटी-लीक टेक्नोलॉजी का उद्देश्य इन सभी समस्याओं से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए एक ठोस समाधान पेश करना है। इस एसी में कई अन्य एडवांस फीचर्स और टेक्नोलॉजी भी शामिल की गई है, जैसे 5-इन-1 कन्वर्टिबल कूलिंग टेक्नोलॉजी, आई-सेंस टेक्नोलॉजी, इन्वर्टर टेक्नोलॉजी आदि।इस उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए, कमल नंदी, बिजनेस हेड और कार्यकारी उपाध्यक्ष – गोदरेज एप्लायंसेज, गोदरेज एंड बॉयस का हिस्सा ने कहा, “पेटेंट योग्य इनोवेशंस को बनाने के लिए गहन विचार, प्रयास, मेहनत व सतत परीक्षण के साथ ही बहुत अन्य खूबियों की जरूरत होती है।

हम इस बात से रोमांचित हैं कि हमारे लीक प्रूफ स्प्लिट एसी में प्रदर्शित हमारी एंटी लीक टेक्नोलॉजी को यह गौरव प्राप्त हुआ है। यह पेटेंट हमारी पथप्रदर्शक प्रयासों की सुरक्षा करता है और सुनिश्चित करता है कि हमारी टेक्नोलॉजी अद्वितीय बनी रहे। यह ‘सोच के बनाया है’ के हमारे ब्रांड फिलॉसफी का एक प्रमाण है और हमें कुछ नया करते रहने के लिए हमेशा प्रेरित करता है।’

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here