सपा के एक और सहयोगी ने छोड़ा साथ, अखिलेश पर लगाया बीजेपी की बी टीम होने का आरोप

63
After Jayant, Akash Anand took a dig at Akhilesh, said that he is not able to control the party
वो हर एक सीट पर चार-चार कैंडिडेट्स को कमिटमेंट कर रहे हैं।

लखनऊ। विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लिए अखिलेश यादव ने कई छोटे दलों से गठबंधन किया था, लेकिन लोकसभा चुनाव से पहले उसके सहयोगी एक— एक करके साथ छोड़ रहे है। शनिवार को एक और दल जनवादी पार्टी ने सपा से नाता तोड़ लिया। पार्टी के अध्यक्ष संजय चौहान अखिलेश यादव पर बीजेपी की बी टीम होने का आरोप लगाया है।पहले स्वामी प्रसाद मौर्य, इसके बाद जयंत चौधरी, फिर पल्लवी पटेल की अपना दल कमेरावादी पार्टी के बाद अब जनवादी पार्टी सोशलिस्ट ने भी अलग राह अपना चुकी है। जनवादी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव अकेले दम पर पड़ेगी। पार्टी अध्यक्ष डॉ. संजय चौहान घोषी सीट से ताल ठोकेंगे।

अखिलेश पर बोला हमला

जनवादी पार्टी सोशलिस्ट के मुखिया डॉ. संजय चौहान ने कहा कि घोषी सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन सपा ने घोषी से राजीव राय को उम्मीदवार बनाया दिया है। जब हिस्सेदारी और भागेदारी न हो तो गठबंधन में कैसे रहा जा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने सपा मुखिया को आड़े हाथों लेते कहा कि अखिलेश यादव बीजेपी के खिलाफ लड़ना चाहते हैं, लेकिन पीडीए के जनाधार वाले नेताओं को साथ लेकर नहीं चलना चाहते हैं। ऐसे कैसे बीजेपी से लड़ेंगे। संजय ने कहा कि अखिलेश बीजेपी को जीतने का मौका दे रहे हैं।

30 सीटों पर उतारे प्रत्याशी

 संजय  ने आरोप लगाया कि अखिलेश यादव ने कमजोर प्रत्याशी घोषित करके बीजेपी की राह आसान कर दी। अगर मैं घोषी से चुनाव लड़ता तो बीजेपी की बुरी तरह से हार तय थी। उन्होंने बताया कि आगामी चुनाव में हमारी पार्टी 30 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जिसमें से 14 सीट पर उम्मीदवार भी घोषित कर दिए हैं। जनवादी पार्टी सोशलिस्ट 2018 से समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में थी। 2019 लोकसभा चुनाव और 2022 विधानसभा का चुनाव सपा के साथ मिलकर लड़ा था। 2019 में चंदौली सीट पर डॉ. संजय सिंह चौहान ने सपा के सिंबल पर चुनाव लड़ा था, जिसमें मात्र 14 हजार वोट से चुनाव हार गए थे। वहीं बीते विधानसभा चुनाव में 3 सीट पर चुनाव लड़ा था।

यह प्रत्याशी बढ़ाएंगे सपा की टेंशन

इस बार घोषी से डॉ. संजय सिंह चौहान, आजमगढ़ से विनोद सिंह चौहान, गाजीपुर से विनोद चौहान, बलिया से ओम प्रकाश चौहान, चंदौली से त्रिभुवन चौहान, कुशीनगर से शुभनारायन चौहान चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ ही गोरखपुर से संजय चौहान, अमेठी से सत्य कुमार चौहान, देवरिया से रज्जू चौहान, वाराणसी से चंद्र प्रकाश चौहान, मछलीशहर से बनारसी नोना, फतेहपुर से अभिषेक चौहान, अकबरपुर से शिवराम सिंह चौहान और सीतापुर से अजीत चौहान चुनाव लड़ेंगे।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here