बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए राज्य प्रभारियों की घोषणा की, बैजयंत पांडा को दी यूपी की जिम्मेदारी

35
BJP announces state in-charge for Lok Sabha elections, gives responsibility of UP to Baijayant Panda
बैजयन्त 'जय' पण्डा भारतीय जनता पार्टी के एक राजनेता, उसके राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, आधिकारिक प्रवक्ता तथा केन्द्रपड़ा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से भूतपूर्व सांसद हैं।

नईदिल्ली। 2024 में लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी हैट्रिक पूरा करने के लिए राज्यों के चुनाव प्रभारियों की नियुक्ति कर दी। यूपी की कमान बैजयंत पाडा को दी गई है। विनोद तावड़े को बिहार का चुनाव प्रभारी बनाया गया है। झारखंड के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश को विनोद तावड़े के साथ बिहार का सह-प्रभारी बनाया गया है।

राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम को पार्टी ने उत्तराखंड का प्रभारी नियुक्त किया है।बैजयन्त ‘जय’ पण्डा भारतीय जनता पार्टी के एक राजनेता, उसके राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, आधिकारिक प्रवक्ता तथा केन्द्रपड़ा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से भूतपूर्व सांसद हैं। वे भारत की सोलहवीं लोकसभा में सांसद हैं। 2014 के चुनावों में इन्होंने ओडिशा की केन्द्रपाड़ा सीट से बीजू जनता दल की ओर से भाग लिया।

BJP announces state in-charge for Lok Sabha elections, gives responsibility of UP to Baijayant Panda

त्रिपुरा के पूर्व सीएम बिप्लब कुमार देब को हरियाणा का प्रभारी और उनके साथ सुरेंद्र नागर को सह-प्रभारी बनाया गया है। बिहार के पूर्व मंत्री मंगल पांडे को पश्चिम बंगाल की जिम्मेदारी दी गई है। अमित मालवीय और आशा लाकड़ा को बंगाल का सह-प्रभारी बनाया गया है। उत्तर प्रदेश के एमएलसी महेंद्र सिंह को मध्य प्रदेश में चुनाव की जिम्मेदारी दी गई है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here