नागपुर में सोलर फैक्ट्री में विस्फोट के बाद मची चीख-पुकार, अपनों को खोजते नज आए लोग

65
There was screams after the explosion in the solar factory in Nagpur, people came searching for their loved ones.
बड़ी संख्या में लोग फैक्ट्री के बाहर मौजूद हैं ।

नागपुर। नागपुर स्थित एक सोलर फैक्ट्री में रविवार को विस्फोट के बाद चीख—पुकार मच गई, अब तक आई जानकारी के अनुसार नौ लोगों की मौत हो गई, वहीं कई लोग घायल हो गए। वहीं अपनों की तलाश में परिजन भटकते नजर आए।परिजनों का आरोप है कि उन्हें कोई जानकारी नहीं दी जा रही है, जबकि वह अपने-अपने परिजनों के लिए परेशान हैं। बड़ी संख्या में लोग फैक्ट्री के बाहर मौजूद हैं ।

फैक्ट्री के बाहर भारी भीड़ मौजूद

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, धमाके में मारे गए नौ कर्मचारियों के शव अभी भी फैक्ट्री परिसर के भीतर ही हैं। फैक्ट्री के गेट पर कई एंबुलेंस मौजूद हैं। हालात तनावपूर्ण हैं और बड़ी संख्या में लोग फैक्ट्री के बाहर मौजूद हैं। पुलिस किसी तरह लोगों को संभालने में जुटी है। लोगों को फैक्ट्री के भीतर जाने । पहीं दिया जा रहा है। सोलर इंडस्ट्रीज फैक्ट्री में सुबह 9 बजे धमाका हुआ, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हुए हैं।

अपनों की कर रहे सलामती की दुआ

फैक्ट्री से सही जानकारी नहीं मिलने से लोग परेशान है, अपनों की सलामती के लिए भगवान से प्रार्थना कर रहे है। लोगों का कहना है कि फैक्ट्री प्रबंधन की तरफ से कोई सही जानकारी नहीं दी जा रही है। हादसे के बाद से ही फैक्ट्री के बाहर लोगों की भीड़ जमा है। अभी तक यह भी नहीं बताया गया कि हादसे में किसकी मौत हुई है हालात को देखते हुए घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। धमाके में फैक्ट्री को काफी नुकसान हुआ है सोलर इंडस्ट्रीज फैक्ट्री सेना के लिए ड्रोन्स और विस्फोटक बनाती है।

सरकार ने आर्थिक मदद का किया एलान

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर घटना पर दुख जताया और मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जाहिर की। राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का एलान किया है। सीएम एकनाथ शिंदे ने इसकी मंजूरी दे दी है। फडणवीस ने बताया कि धमाके में मारे गए नौ लोगों में से छह महिलाएं हैं। राज्य सरकार इस मुश्किल वक्त में प्रभावितों के परिजनों के साथ खड़ी है।

इसे भी पढ़ें….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here