नेशनल हेराल्ड केस: ईडी के संपत्ति जब्त करने के आदेश से नेहरू मंजिल के दुकानदार दहशत में, अब क्या होगा

132
National Herald Case: Nehru Manzil shopkeepers in panic due to ED's order to seize property, what will happen now
बीते दिनों ईडी के अफसरों के यहां आकर मुआयना करने के बाद से दफ्तर बंद है।

लखनऊ। नेशनल हेराल्ड के शेयर को गलत ढंग से अपने नाम कराने के मामले में फंसे गांधी परिवार की मुश्किले बढ़ने का नाम नहीं ले रही। अब गांधी परिवार के स्वामित्व वाली कैसरबाग की नेहरू मंजिल वीरान है। ईडी कार्रवाई करते हुए इसे जब्त करने के बाद इसमें दुकान खोले कारोबारी अब परेशान हैं। नेहरू मंजिल में बने कॉम्पलेक्स की एक दुकान में बने एसोसिएट्स जनरल लिमिटेड के दफ्तर में दस माह से कोई नहीं आया है। स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि पहले कुछ लोग दिल्ली से आते थे, बीते दिनों ईडी के अफसरों के यहां आकर मुआयना करने के बाद से दफ्तर बंद है।

नेहरू मंजिल की 207 दुकानें

बता दे कि ईडी ने एसोसिएट्स जनरल की कैसरबाग स्थित दो संपत्तियों को जब्त किया है। इनमें नेहरू मंजिल और इंदिरा गांधी नेत्र चिकित्सालय वाला परिसर है। चिकित्सालय में बुधवार को सुरक्षाकर्मियों की संख्या अधिक दिखी। नेहरू मंजिल में बने कॉम्पलेक्स की 207 दुकानों और दूसरे मंजिल पर बने हॉल जर्जर हो चुके है। आसपास का परिसर खाली पड़ा है, जिसमें अधिकतर कब्जा है।

संपत्ति कब्जे में लेगी ईडी

जिन दो संपत्तियों को ईडी ने जब्त किया है, उन पर कब्जा लेने की कवायद बाद में होगी। अधिकारियों के मुताबिक फिलहाल संपत्तियां जब्त करने की कागजी कार्रवाई हुई है। इन्हें जब्त करने के ईडी के दावे का निर्णायक प्राधिकारी की ओर से सही ठहराने के बाद कब्जा लिया जाएगा। इसमें छह माह का वक्त लग सकता है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here