अमरोहा में आग से मां और दो बच्चों की जलकर मौत, घटना को लेकर यह बात आई सामने

96
Mother and two children burnt to death due to fire in Amroha, this came to light regarding the incident
घर से धुआं उठते देख मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। तीनों को जिला अस्पताल में ले जाने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

अमरोहा। यूपी के अमरोहा जिले में शुक्रवार दोपहर एक दिल दहलाने वाली वारदात में मां और दो बच्चों की आग से जलकर मौत हो गई। यह घटना अमरोहा के नौगांवा सादात थानाक्षेत्र के गांव मूंढा मुकारी गांव की है।यहां कीटनाशक की दुकान चलाने वाले नितिन की 30 वर्षीय पत्नी मंजू, बेटी तन्वी (12) और बेटे पार्थ (4) की घर में आग लगने से मौत हो गई। घर से धुआं उठते देख मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। तीनों को जिला अस्पताल में ले जाने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

घरेलू विवाद से उठाया कदम

पुलिस के अनुसार शुरूआती जांच में घरेलू विवाद सामने आ रहा है। ऐसा माना जा रहा हैं ​कि दोनों बच्चों को आग लगाने के बाद मंजू के आत्महत्या की होगी। पुलिस घटना की जांच में जुट गई है। मुरादाबाद जनपद के छजलैट थाना क्षेत्र के गांव शेखूपुरा में दिवंगत जयपाल सिंह का परिवार रहता है। उनके परिवार में पत्नी राकेश के अलावा दो बेटे और एक बेटी थे।इकलौती बेटी मंजू की करीब 10 साल पहले उन्होंने नौगावां सादात थानाक्षेत्र के मूंढा मुकारी गांव के रहने वाले नितिन के साथ की थी।

बच्चों के साथ अकेली थी महिला

नितिन कीटनाशक की दुकान चलाता है। मंजू की बेटी तनवी गुरुकुल में कक्षा 7 में पढ़ती थी जबकि बेटा पार्थ का इस बार प्ले स्कूल में दाखिला कराया था। मामा जितेंद्र के मुताबिक कुछ दिन से परिवार में विवाद चल रहा था। जिसके चलते मंजू घर पर ही रहती थी। दो दिन पहले नितिन की ताई की तेरहवीं थी।इसलिए बेटी तनवी को घर बुला लिया था। शुक्रवार की दोपहर नितिन अपनी दुकान पर था। मंजू अपनी बेटी तनवी और बेटे पार्थ से साथ घर पर थी।

दोनों बच्चों को आग लगने के बाद मंजू ने खुद को भी आग लगा ली। थोड़ी देर में आग की लपटों में तीन गंभीर रूप से झुलस गए। घर से धुआं उठता देखकर सामने रहने वाले पूर्व ग्राम प्रधान सराफत मौके पर पहुंच गए। इस दौरान घर का दरवाजा अंदर से बंद था। सराफत से शोर मचाने पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। गांव का रहने वाला कुलदीप दीवार कूदकर घर में दाखिल हो गया और दरवाजा खोला।

इसे भी पढ़ें….

 


 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here