कुशीनगर में दुर्गा पंडाल में मूर्ति स्थापना के लिए निकल रही कलश यात्रा पर पथराव, पांच लोग घायल

83
Stones pelted on Kalash Yatra going out for installation of idol in Durga Pandal in Kushinagar, five people injured
बवाल की सूचना पर गांव में कई थानों की पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

कुशीनगर। यूपी के कुशीनगर में रविवार को उस समय हालात बिगड़ गए, जब दुर्गापूजा पंडाल में मूर्ति स्थापना के लिए कलश यात्रा निकाली जा रही थी। कलशयात्रा के विरोध में एक समुदाय ने पत्थरबाजी कर दी, जिससे पांच लोग घायल हो गए। इससे पूरे गांव में अफरा- तफरी मच गई। बवाल की सूचना पर गांव में कई थानों की पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

थानाक्षेत्र के गांव लक्ष्मीपुर में दुर्गा पूजा पंडाल की स्थापना के लिए बांसी नदी से जल भरने को कलश यात्रा की तैयारी हो रही थी। इसी दौरान गांव की महिलाओं व अन्य लोगों को एकत्र करने के लिए आयोजन समिति द्वारा डीजे गांव में घुमाकर एनाउंस किया जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में कुछ दूसरे समुदाय के लोगों का घर पड़ा। वहां डीजे पहुंचते ही दूसरे समुदाय के लोगों ने छत से ईंट पत्थर चलाना शुरू कर दिया। जिससे वहां मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई।

गांव में फोर्स तैनात

पथराव के दौरान पांच वर्षीय पीयूष शाह पुत्र हरिश्चंद्र शाह के सर पर पत्थर से चोट लग गई। जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गया। जिसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। इसके साथ ही पांच अन्य लोगों को भी हल्की चोटें आई हैं। सूचना पर भारी पुलिस अपर पुलिस अधीक्षक रितेश सिंह व क्षेत्राधिकारी पडरौना उमेश चंद भट्ट पहुचकर ग्रामीणों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराये। गांव में कुबेरस्थान पुलिस के साथ कोतवाली पडरौना व विशुनपुरा थाने की फोर्स तैनात है।

इसे भी पढ़ें….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here