यूट्यूब से करोड़ पति बनने के चक्कर में लिंक पर किया क्लिक, हैकर्स की ब्लैकमेलिंग से तंग दी जान

74
Clicked on the link to become a millionaire from YouTube, fed up with the blackmailing of hackers
प्रदेश की राजधानी से सामने आया यहां एक युवक ने साइबर अपराधियों की ब्लैकमेलिंग से तंग आकर खुदकुशी कर ली।

लखनऊ। इन दिनों युवाओं में यूट्यूब के सहारे युवाओं में करोड़पति बनने का जो चस्का लगा है, वह उन्हें काफी गहरे तक नुकसान पहुंचा रहे है। हर कोई युट्यूब पर वीडियो बनाकर रातोंरात करोड़पति बनना चाह रहा हैं, इसी फेर में वे साइबर अपराधियों के निशाने पर आ रहे है। कुछ ऐसा ही मामला प्रदेश की राजधानी से सामने आया यहां एक युवक ने साइबर अपराधियों की ब्लैकमेलिंग से तंग आकर खुदकुशी कर ली।

विकासनगर सेक्टर-3 निवासी पवन गिरि (45) के कमरे से बरामद डायरी के 51 पन्नों में ब्लैकमेलिंग की पूरी आपबीती दर्ज है। हैकर्स ने पवन का डाटा हैक कर रखा था। वे तरह-तरह से उसको प्रताड़ित कर रहे थे। रकम की मांग करते थे। इससे पवन बहुत डिप्रेशन में थे। इसलिए उसने जान दे दी। पुलिस ने शनिवार को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को शव सुपुर्द कर दिया।

फांसी लगाकर दी जान

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पवन पत्नी अर्चना और दो बच्चों के साथ विकासनगर सेक्टर-3 में रहते थे। उनके साथ उनकी मां भी रहती थीं। शुक्रवार शाम को घर में ही उन्होंने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। शनिवार को कमरे से पवन की एक डायरी मिली। घर वालों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। डायरी के 51 पन्नों में पवन ने कई बातें लिख रखी हैं।

अनजान लिकं पर किया क्लिक

डायरी के अनुसार पवन यूट्यूब के जरिये पैसे कमाने के लिए किसी लिंक पर क्लिक कर दिया था। इससे उसके फोन का पूरा डाटा हैकर्स के पास चला गया था। हैकर्स उसको ब्लैकमेल कर रहे थे। डायरी से पता चलता है कि इस सबसे पवन बेहद परेशान थे। उनको लगता था कि वह बर्बाद हो गए हैं। अब बचने का कोई रास्ता नहीं बचा। इसलिए खुदकुशी कर ली।

डायरी में लिखा है कि मेरे और मेरी पत्नी के पैन कार्ड, आधार कार्ड, बैंक खातों आदि की जानकारी हैकर्स के पास थी। अब न दोबारा आधार कार्ड बन पाएगा, न पैन कार्ड बनवा पाऊंगा। मोबाइल नंबर से ये सभी कार्ड लिंक हैं, ऐसे में अब न तो नया मोबाइल नंबर ले पाऊंगा और न ही बैंक खाता खुलवा पाऊंगा। सारा पैसा भी चला जाएगा। इन बाताें को इस तरह लिखा गया है जैसे कि पवन बेहद दहशत में हों। आंशका है कि पवन से हैकर्स रकम मांग रहे थे।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here