यह कैसी दोस्ती: पहले 48 लाख का बीमा कराया फिर दोस्त को दी दर्दनाक मौत, ऐसे खुला राज

141
What kind of friendship is this: First insured for 48 lakhs, then gave a painful death to a friend, this is how the secret was revealed
पुलिस के सामने उसकी चालाकी पकड़ी गई, और अब उसका जीवन जेल में कटेगा।

मेरठ। इस दुनिया में इंसान मां- बाप से ज्यादा दोस्त पर भरोसा करता है, लेकिन कई बार लोग स्वार्थ में पड़कर दोस्ती जैसे पवित्र रिश्ते को बदनाम करने से नहीं चूकते। कुछ ऐसा ही मामला यूपी के मेरठ जिले में सामने आया। यहां एक युवक ने पहले अपने दोस्त का 48 लाख का बीमा कराया, और खुद को नॉमिनी बनाया, इसके बाद लालच में पड़कर उसकी बेरहमी से हत्या कर दी, लेकिन पुलिस के सामने उसकी चालाकी पकड़ी गई, और अब उसका जीवन जेल में कटेगा।

पहले शराब पिलाई फिर धक्का दिया

मेरठ की तहसील सरधना के पोहल्ली गांव निवासी सोनू (30) की मौत सड़क हादसे में नहीं हुई थी, बल्कि गांव के ही रहने वाले उसके दोस्त राशन डीलर विपिन ने हत्या की थी। आरोपी ने पहले सोनू का 48 लाख रुपये का बीमा कराया। इसमें खुद को नॉमिनी बनवाया। इसके बाद बीमा राशि हड़पने की नीयत से हत्या की योजना बनाई। आरोपी ने सोनू को शराब पिलाकर अज्ञात वाहन के सामने धक्का दे दिया था। थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर हत्याकांड का खुलासा किया है।

पिता ने जताई थी हत्या की आशंका

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कंकरखेड़ा में 30 जून को अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से एक युवक की मौत हुई थी। उसकी पहचान पोहल्ली गांव निवासी सोनू के रूप में हुई थी। दो जुलाई को उसके पिता रामपाल ने थाने में मामला दर्ज कराया। इसमें बताया कि सोनू गांव में राशन डीलर विपिन की दुकान पर काम करता था। उसका टेंट का भी काम है। शक जताया था कि विपिन ने पहले सोनू को शराब पिलाई और फिर उसकी हत्या की है। इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की थी।

पांच माह पहले रची थी साजिश

मंगलवार सुबह पुलिस ने आरोपी को सरधना रोड से गिरफ्तार कर लिया था। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने करीब पांच माह पहले ही सोनू की हत्या का प्लान बनाया था। प्लान के तहत पहले आरोपी का बीमा कराया। इसमें खुद को नॉमिनी बनवाया गया। यहां तक कि सोनू के खाते में भी आरोपी ने अपना नंबर लिखवा दिया था। आरोपी ने बताया कि उसे लग रहा था कि सड़क हादसे में मौत दिखाई जाएगी तो बीमा राशि जल्द ही उसे मिल जाएगी। उसने शराब पिलाने के बाद सोनू को वाहन के आगे धक्का दे दिया था।

इसे भी पढ़े..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here