पश्चिम बंगाल में हो रही हिंसा से डरे एमपी के पूर्व सीएम, टृवीटर ममता की आलोचन की

124
Frightened by the violence in West Bengal, former CM of MP criticized Mamata on tweeter
मैं ममता के धैर्य और दृढ़ संकल्प का प्रशंसक रहा हूं, लेकिन जो हो रहा है वह अक्षम्य है। वह हमारे लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है।

भोपाल। पश्चिम बंगाल में इन दिनों पंचायत चुनाव हो रहे हैं, चुनाव के दौरान भारी हिंसा की खबरें सामने आ रही है। इन खबरों से ममता बनर्जी की छवि को झटका लगा है, उनके कई प्रशंक भी उनके आलोचना कर रहे है। लोग ममता सरकार द्वारा चुनाव में हिंसा को रोक न पाने को दुखद करार दे रहे है। इसी क्रम में मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा की घटनाओं पर कहा कि बंगाल में पंचायत चुनाव में जो हो रहा है वह भयावह है। मैं ममता के धैर्य और दृढ़ संकल्प का प्रशंसक रहा हूं, लेकिन जो हो रहा है वह अक्षम्य है। वह हमारे लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है।

दिग्वि​जय सिंह ने ट्वीट किया

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने सोमवार को पश्चिम बंगाल में छिटपुट विरोध प्रदर्शन और चुनाव के बाद हिंसा की घटनाएं जारी रहने के पर इस मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। दिग्विजय सिंह ने इन घटनाओं को अक्षम्य बताते हुए ट्विटर पर लिखा कि बंगाल में पंचायत चुनाव में जो हो रहा है वह भयावह है। मैं ममता के धैर्य और दृढ़ संकल्प का प्रशंसक रहा हूं, लेकिन जो हो रहा है वह अक्षम्य है। हम जानते हैं कि आपने सीपीएम शासन में इसी तरह की स्थिति का बहादुरी से सामना किया था, लेकिन अब जो हो रहा है वह हमारे लोकतंत्र के लिए अच्छा नहीं है।

696 बूथों पर पुनरमतदान

कांग्रेस नेता की टिप्पणी तब आई है जब राज्य चुनाव आयोग ने रविवार को घोषणा की कि बंगाल पंचायत चुनाव के लिए 696 बूथों पर सोमवार को पुनर्मतदान होगा, जहां ग्रामीण चुनाव के लिए मतदान शून्य घोषित कर दिया गया है। शनिवार को हिंसा से प्रभावित पंचायत चुनावों में, लोगों ने 2.06 लाख उम्मीदवारों के लिए 61,636 बूथों पर वोट डाले थे, जो राज्य में त्रि-स्तरीय पंचायत प्रणाली की 73,887 सीटों के लिए चुनाव मैदान में थे। एक अधिकारी ने कहा कि एसईसी ने रविवार शाम को एक बैठक की, जिसमें वोट से छेड़छाड़ और हिंसा की खबरों पर गौर किया गया, जिससे कई जगहों पर मतदान प्रभावित हुआ और आदेश पारित किया गया।

इसे भी पढ़े..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here