देशभर में डिलीवरी और फर्स्ट-माइल पिकअप के लिए होगा जीपीएस से लैस 7,000 ट्रकों की व्यवस्था

89
7,000 GPS-enabled trucks to be deployed for delivery and first-mile pickup across the country
MSME को उनकी एंड-टु-एंड लॉजिस्टिक्स जरूरतों को प्रभावी तरीके से प्रबंधित करने में सक्षम बनाना है कंपनी का लक्ष्य

बिजनेस डेस्क। सप्लाई चेन नेटवर्क ईकार्ट (e-Kart) ने आज देशभर में 7,000 से ज्यादा ट्रकों के बेड़े की मदद से B2B ट्रकिंग एवं ट्रांसपोर्टेशन सेवाएं प्रदान करने की घोषणा की। एयर एवं सर्फेस दोनों मोड से यह बी2बी एक्सप्रेस सर्विस विभिन्न ब्रांड, मैन्यूफैक्चरर्स और रिटेलर्स की जरूरतों को पूरा करेगी। इस नई सर्विस के माध्यम से आधुनिकतम टेक्नोलॉजी से लैस ईकार्ट के फर्स्ट-माइल, मिड-माइल और लास्ट-माइल ट्रांसपोर्टेशन फ्लीट के व्यापक नेटवर्क तक कारोबारियों की पहुंच संभव होगी।

एयर एक्सप्रेस के माध्यम से देशभर में महत्वपूर्ण उत्पादों (क्रिटिकल शिपमेंट) की आवाजाही आसान होगी और यह भी सुनिश्चित होगा कि समय के साथ खराब हो जाने वाले उत्पाद सही समय पर अपने गंतव्य तक पहुंच जाएं। एक भरोसेमंद नेटवर्क के माध्यम से एयर एक्सप्रेस विभिन्न कारोबारियों को सुरक्षित एवं भरोसेमंद ट्रांसपोर्टेशन का विकल्प प्रदान करेगा। ईकार्ट की व्यापक पहुंच एवं क्षमता का लाभ लेकर विभिन्न कंपनियां प्रक्रियाओं को आसान करते हुए और पूरी सप्लाई चेन में मौजूद संभावनाओं का लाभ लेते हुए कारोबारी सुगमता को बढ़ाने में सक्षम होंगी।

टेक्नोलॉजी और लॉजिस्टिक्स सिस्टम

नई लॉन्च की गई सर्विस से भारत के सभी प्रमुख शहरों को कवर करने वाले 21 अहम एयरपोर्ट के माध्यम से और फुल ट्रकलोड (एफटीएल) एवं पार्ट ट्रकलोड (पीटीएल) सर्विस के नेटवर्क के जरिये कंपनियों को कई उत्पादों की आसान आवाजाही में मदद मिलेगी। एडवांस्ड टेक्नोलॉजी और लॉजिस्टिक्स सिस्टम में निवेश के जरिये ईकार्ट देशभर में महत्वपूर्ण लॉजिस्टिक्स कॉरिडोर को जोड़ने वाले 80 हब से सर्फेस ट्रांसपोर्टेशन सेवा प्रदान करेगी।

देशभर में प्रतिदिन प्रति ट्रक 800 किलोमीटर की औसत कवरेज देते हुए 7,000 से ज्यादा ट्रकों के विस्तृत बेड़े के माध्यम से यह सेवा प्रदान की जाएगी। ईकार्ट की नई सुविधाओं से ज्यादा भरोसा, तेज गति, सुरक्षा एवं व्यापकता की गारंटी मिलेगी और कंपनियों की ट्रांसपोर्टेशन से जुड़ी सभी समस्याओं का समाधान होगा। अपने विस्तृत नेटवर्क, टेक आधारित सॉल्यूशन और लॉजिस्टिक में विशेषज्ञता के दम पर ईकार्ट कई अग्रणी कंपनियों के लिए भरोसेमंद साथी के रूप में सामने आई है और देशभर में लगातार अपनी लास्ट माइल डिलीवरी सेवा को मजबूती दे रही है।

ईकार्ट की विशेषज्ञता

इस मौके पर ईकार्ट के चीफ बिजनेस ऑफिसर मणि भूषण ने कहा, ‘भारतीय सप्लाई चेन एवं लॉजिस्टिक्स इंडस्ट्री में अग्रणी ईकार्ट वर्तमान दौर में बी2बी बिजनेस के सामने आने वाली चुनौतियों को समझती है। आज बी2बी ट्रांसपोर्टेशन के क्षेत्र में यह नई लॉन्चिंग सप्लाई चेन में ईकार्ट की विशेषज्ञता, व्यापक लॉजिस्टिक्स नेटवर्क और आधुनिकतम टेक्नोलॉजी का लाभ लेते हुए ट्रांसपोर्टेशन के रास्ते में आने वाली विभिन्न समस्याओं, डिलीवरी में होने वाली देरी, कंसाइनमेंट को होने वाले नुकसान और शिपमेंट विजिबिलिटी जैसे मसलों को हल करने की हमारी प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है। हमारा एयर एक्सप्रेस विकल्प देशभर में क्रिटिकल शिपमेंट की आसान एवं भरोसेमंद आवाजाही सुनिश्चित करेगा।

ग्राहक का भरोसा

वैल्यू चेन को लेकर हमारी गहरी समझ के दम पर हम न केवल कंपनियों के लिए बी2बी ट्रांसपोर्टेशन को सुगम बनाने में सक्षम हुए हैं, बल्कि उन्हें अपनी मजबूती पर फोकस करने और अर्थव्यवस्था में योगदान में सशक्त बनाया है। विविध ऑफरिंग्स, आधुनिकतम टेक्नोलॉजी में सतत निवेश और राष्ट्रीय स्तर के लॉजिस्टिक्स नेटवर्क के माध्मय से ईकार्ट भरोसा स्थापित करने, कंपनियों के विकास को गति देने और उद्योग जगत में बदलाव लाने में सक्षम हुई है।’

ईकार्ट विभिन्न ब्रांड, प्लेटफॉर्म एवं कंपनियों को एंड-टु-एंड सप्लाई चेन एवं इन्वेंटरी मैनेजमेंट की सुविधा देती है। इसमें डिस्ट्रीब्यूशन और प्रोडक्ट एग्रीगेशन भी शामिल हैं। आज कंपनी के पास फुलफिलमेंट एवं सॉर्टेशन सेंटर का विस्तृत नेटवर्क है और हजारों डिलीवरी हब हैं। सभी सर्विस के योग्य पिनकोड पर कंपनी हर महीने कुल 12 करोड़ से ज्यादा पैकेज डिलीवर करती है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here