Kharge’s strategy questioned: तेलंगाना में कांग्रेस को बड़ा झटका, PCC के 12 सदस्यों ने दिया इस्तीफा

208
Kharge's strategy questioned: Big blow to Congress in Telangana, 12 PCC members resign
उत्तम कुमार की ओर से आरोप लगाया गया है कि पीसीसी के 50% से अधिक सदस्य ऐसे नेता हैं जो हाल ही में टीडीपी से जुड़े थे।

हैदराबाद। कांग्रेस की राजनीति दक्षिण भारत में पार्टी को मजबूत करना है, इसके लिए दक्षिणा भारत से ही राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया, इसके साथ ही कांग्रेस के पूर्व राहुल गांधी ने दक्षिण भारत से ही अपनी भारत जोड़ो यात्रा को आरंभ किया हैं। इसके बाद पार्टी को तेलंगाना में बड़ा झटका लगा है। यहां हाल ही में गठित प्रदेश कांग्रेस कमेटी के 12 सदस्यों ने पद से इस्तीफा दे दिया है। सदस्यों की ओर से दिए गए त्यागपत्र में पार्टी नेतृत्व पर स्थानीय नेताओं को दरकिनार करने का आरोप लगाया गया है।

उत्तम कुमार की ओर से आरोप लगाया गया है कि पीसीसी के 50% से अधिक सदस्य ऐसे नेता हैं जो हाल ही में टीडीपी से जुड़े थे। इससे पार्टी के लिए बीते छह साल से काम कर रहे नेताओं को निराशा हाथ लगी है। पत्र में कहा गया है कि तेलंगाना में केसीआर तानाशाही शासन चला रहे हैं। केसीआर को सत्ता से बाहर करने के लिए कड़े संघर्ष की जरूरत है।
ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष खरगे की रणनीति पर सवाल उठना लाजमी है।क्योंकि खरगे को दक्षिण भारत की नब्ज पकड़ने वाले नेता के रूप में जाना जाता है, ऐसे में उनके द्वारा चुनी गई टीम का बगावत करना बड़ा सवाल खड़ा करता हैं

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here